डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश की एकता, अखंडता बनाये रखने के लिए दिया जीवन बलिदान:कृषि मंत्री

लोहारू, 23 जून। भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने देश की एकता, अखंडता बनाये रखने के लिए जीवन बलिदान दिया।

कृषि मंत्री ने कहा कि उस समय जम्मू – कश्मीर जाने के लिए परमिट लेना पड़ता था। तत्कालीन सरकार द्वारा इस व्यवस्था और कार्यशैली के बारे में डॉ. मुखर्जी ने कहा था, एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलें गे।उन्होंने बताया कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए प्रदेश बीजेपी की ओर से 23 जून से लेकर 6 जुलाई तक वृक्षारोपण पखवाड़ा मनाया जायेगा। इस दौरान करीब एक लाख वृक्ष लगाए जायेगे। उन्होंने डॉ. मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने देश की एकता, अखंडता बनाये रखने के लिए जीवन बलिदान दिया। उन्होनें कहा कि जम्मू – कश्मीर जाने के लिए परमिट लेना पड़ता था।

तत्कालीन सरकार द्वारा इस व्यवस्था और कार्यशैली के बारे में डॉ. मुखर्जी ने कहा था, एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेगें। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 एवं 35 ए हटाया, जिससे जम्मू कश्मीर में हालात बेहतर एवं स्थिर हुए है और आतंकवाद कम हुआ है। जिससे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का स्वप्न पूरा हुआ है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!