चरखी दादरी/भिवानी जयवीर फोगाट

24 जून, युवा कल्याण संगठन ने संरक्षक कमल प्रधान के नेतृत्व में भिवानी के उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य से भिवानी शहर की आन बान और शान किरोड़ीमल मल पार्क में लगे गन्दगी और मलबे के ढेर को अविलम्ब हटाने की मांग की।

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य का किरोड़ीमल पार्क का मौका मुयावना कर उन्हें पार्क के वास्तविक हालात से रूबरू करवाया गया। कमल प्रधान ने उपायुक्त महोदय से अनुरोध करते हुए पार्क को साफ करवाने हेतु ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि जिस किरोड़ीमल पार्क में हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री सहित अग्रणी मंत्री और बड़े बड़े सन्त महात्मा आये हो उस पार्क की आज दयनीय स्थिति बनी हुई है।

ज्ञापन में कहा गया कि पार्क की नियमित साफ-सफाई नहीं होने के कारण यहां गंदगी का अंबार है। गन्दगी के साथ साथ यहां पर मलबा भी डाला जा रहा है जो इस पार्क की ऐतिहासिक अस्मिता पर कुठाराघात है। वैसे तो केंद्र व राज्य सरकार स्वच्छता पर लाखों रुपए खर्च कर रही है, लेकिन भिवानी के इस ऐतिहासिक पार्क में ही गंदगी व्याप्त है।

कमल प्रधान ने कहा कि स्थिति यह है कि कीचड़ और गंदगी होने के कारण यहां चारों तरफ बदबू आती है।कमल प्रधान ने कहा कि उपायुक्त जयबीर आर्य विकास पसन्द व्यक्ति हैं ऐसे में हमने उनका पार्क का मुयावना करवा कर उन्हें पार्क के जीर्णोद्धार की प्रार्थना की। ज्ञापन में पार्क की जर्जर हो चुकी चारदीवारी की भी मरम्मत की बात कही गयी है।

इस अवसर पर नगर पार्षद बलवान प्रधान, पार्क कॉलोनी वासी बलराज नेहरा, विक्की जाखड़, बलजीत सिंह, राजेन्द्र दून, तिलकराज नरवाल, सुरेश कुमार, वीरेंद्र राहड़, प्रो राजकुमार, दिलबाग सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!