लोकतंत्र की हत्या कर जनसाधारण के आम अधिकार भी छीन रही है भाजपा सरकार: योगेश्वर शर्मा 

बोले : अगर गिरफ्तार किए गए नेताओं को जल्द रिहाना किया गया तो हरियाणा की सभी जेल भर देंगे 

चंडीगढ़,22 जून। आम आदमी पार्टी का कहना है कि हरियाणा की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार अब अपने विरोधियों की आवाज को  भी कुचलने का काम करने लगी है। पार्टी का कहना है कि शांति पूर्व ढंग से अपना विरोध दर्ज कराना देश के हर नागरिक का लोकतांत्रिक अधिकार है, मगर भाजपा राज में लोगों की आवाज उठाने वाले विपक्षी नेताओं  के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें जेलों में बंद किया जा रहा है। 

यह बात यहां आम आदमी पार्टी के हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा एवं जिला पंचकूला के प्रधान सुरेंद्र राठी ने  कही। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद पुलिस ने आम आदमी पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद डॉ सुशील गुप्ता को आज सुबह  फरीदाबाद के सराय ख्वाजा  चेक से सुबह 8 बजे इसलिए गिरफ्तार किया क्योंकि उन्होंने पिछले दिनों फरीदाबाद के खोरी गांववासियों की आवाज उठाई थी। उन्होंने कहा कि आज इसी विषय पर डॉक्टर सुशील गुप्ता अपने साथियों के साथ प्रधानमंत्री आवास पर ज्ञापन देने जाने वाले थे मगर पुलिस ने उन्हें इससे पहले ही गिरफ्तार कर बता दिया कि हरियाणा सरकार का लोकतंत्र में किसी तरह का कोई विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा व दिल्ली पुलिस कई घंटे तक सुशील गुप्ता को इधर से उधर अपनी गाड़ी में घूमाते आते रहे और पार्टी नेताओं द्वारा हंगामा करने पर 2:00 बजे छोड़ दिया गया मगर बाकी नेताओं को अभी तक नहीं छोड़ा गया।

उन्होंने कहा कि खोरी गांव के लोग पिछले कई सालों से वहां रह रहे हैं जिन्हें प्रशासन द्वारा उठाया जा रहा है । उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी उनके गांव खाली कराए जाने के खिलाफ नहीं है। परंतु पार्टी सिर्फ यह चाहती है कि इन लोगों को वहां से उठाने से पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत  कही और बसाया जाए, उसके बाद गांव खाली कराया जाना चाहिए। मगर हरियाणा सरकार इन गांव वासियों के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था किए बिना उनके आवास खाली करवाना चाह रही है जिसका आम आदमी पार्टी विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि आज डॉक्टर सुशील गुप्ता के साथ गए नेता धर्मवीर बढ़ाना, सौरभ झा, अब्दुल रहीम और अंकित कादयान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया  और फिर आज सुबह डॉ गुप्ता की गिरफ्तारी से यह बात साबित हो गई है कि अपने हक और पुनर्वास की लड़ाई लड़ रहे  खोरी गांव के आंदोलनकारी लोगों की मदद करने वाले पार्टी नेताओं का रास्ता रोक कर खट्टर प्रशासन ने अपनी मंशा साफ जाहिर कर दी है कि उनका आम आदमी से या उसकी समस्या से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन डॉक्टर सुशील गुप्ता सहित पार्टी के अन्य नेताओं को गिरफ्तार करें,नजर बंद करें, मगर खोरी गांव के बेघर हुए लोगों की हक की लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन का रवैया भी सही नहीं है। उन्होंने कहा कि इन नेताओं की गिरफ्तारी से यह बात साबित हो गई है कि खट्टर सरकार के दिन अब लद गए हैं। योगेश्वर शर्मा और सुरेंद्र राठी ने कहा कि आज जब आप पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता सूरजकुड थाने अपने नेताओं के बारे में पूछताछ करने गए तो पुलिस में उन्हें कोई सही जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए आप नेताओं को एक थाने से दूसरे थाने ले जाया जाता रहा है। जिससे यह साफ है कि पुलिस की नियत साफ नहीं उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि आप नेताओं के साथ कुछ होता है तो इसकी जिम्मेवारी खट्टर सरकार की होगी।

  इन दोनों नेताओं ने हरियाणा सरकार एवं फरीदाबाद जिला प्रशासन को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही सुशील गुप्ता की तरह इन गिरफ्तार किए गए बाकी नेताओं की भी रिहाई ना हुई तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतरेगी और सरकार के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारी देने से भी पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा से जेल भरो आंदोलन छेड़ा जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ पार्टी के जिला पंचकूला के उप प्रधान जगमोहन, नसीब सिंह, व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रवीण हुड्डा एवं युवा जिला अध्यक्ष आर्य सिंह भी मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!