गुरुग्राम  22 जून।  रेडक्रॉस के साथ समाज सेवा के लिए जुड़ते हुए झारखण्ड सरकार के कौशल विकास मिशन सोसायटी के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं लिम्का वर्ल्ड ऑफ  बुक में नाम दर्ज कराने वाले अमर झा ने भी रेड क्रॉस सोसायटी गुरुग्राम की आजीवन सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने रेडक्रॉस सोसायटी के साथ मिलकर कार्य करने का संकल्प लिया।

जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि जिला प्रशासन के सहयोग से रेड क्रॉस द्वारा शुरू की गई गतिविधियों के साथ आमजन के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी एवं देश से बाहर रह कर शिक्षा प्राप्त करने वाले युवा विद्यार्थी भी रेडक्रॉस सोसायटी के आजीवन सदस्य बन रहे है। रेडक्रॉस  सोसायटी के सचिव श्याम सुन्दर को अमर झा ने आजीवन सदस्यता का फार्म भरकर भेंट करते हुए आजीवन सदस्यता ली। उन्होंने बताया कि रेड क्रॉस सोसायटी गुरुग्राम की गतिविधियों से प्रभावित होकर सैकड़ों समाज सेवक रेडक्रॉस के आजीवन सदस्य बन रहे हैं। उन्होंने बताया कि अमर झा ने कौशल विकास के क्षेत्र में बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने में देश भर में लिम्का बुक में भी अपना नाम दर्ज करवाया है, जो बड़ी उपलब्धि है। अब इनकी सेवाओं का लाभ गुरुग्राम जिले को भी मिल पाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि रेडक्रॉस सोसायटी की गतिविधियों और समाज सेवा से जुड़ने का आजीवन सदस्यता एक माध्यम है, जो आजीवन सदस्य बनकर पूरे देश में आजीवन सदस्य के रूप में सेवा कर सकते है। उपायुक्त ने बताया कि रेड क्रॉस के साथ पूर्व आईपीएस अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी, डॉक्टर, उद्योगपति, विद्यार्थी भी रेडक्रॉस के आजीवन सदस्य के रूप में जुड़े हैं। उन्होंने बताया कि रेडक्रॉस सोसायटी के आजीवन सदस्य बनने के लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव श्याम सुन्दर के मोबाइल नंबर-9416464748 पर सम्पर्क कर सकते है।

रेडक्रॉस सोसायटी के आजीवन सदस्य बनने वाले व्यक्ति को भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, हरियाणा राज्य शाखा चण्डीगढ़ एवं इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी नई दिल्ली से आजीवन सदस्य प्रमाण पत्र दिया जाता है। जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा एक पहचान पत्र भी प्रदान किया जाता है।

error: Content is protected !!