हांसी ,22  जून । मनमोहन शर्मा

,

फ्रेंड्स कॉलनी हिसार निवासी डॉ रमेश कुमार यादव बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय रोहतक के नए कार्यवाहक कुलपति होंगे।

 डॉ राम सजन पांडे जी के आकस्मिक निधन होने पर विगत दो माह से डीन फैकल्टी ऑफ सांइसिज के पद का दायित्व निर्वहन कर रहे डॉ रमेश कुमार यादव को कार्यवाहक कुलपति का दायित्व दिया गया है ।

उनकी नियुक्ति बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय रोहतक के माननीय कुलाधिपति, अलवर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद व वर्तमान गद्दीनशीन महंत मठ अस्थल बोहर, रोहतक महंत बालकनाथ योगी द्वारा की गई है।

 उल्लेखनीय है कि इससे पहले डॉ यादव हरियाणा किसान व कृषि लागत एवं मूल्य आयोग के चैयरमैन, चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय  के बोर्ड आफ मैनेजमेन्ट के पूर्व सदस्य व हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय  में प्रोफेसर एवं हेड रहे है व वर्तमान में केंद्रीय विश्वविद्यालय सिक्किम में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्रतिनिधि भी है। 

वे अभाविप हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष व विहिप के प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुके है। वे आरएसएस व श्री राम अयोध्या र्मान्दर धनसग्रह हांसी जिला के प्रभारी भी रहे ।

 उनकी पी०एच०डी० तक की पढ़ाई एच० ए० यू० हिसार से ही हुई है वे एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के वैज्ञानिक है और उनके बहुत से रिसर्च पेपर अंतरराष्ट्रीय स्तर के जर्नल में प्रकाशित हुए है ।

 उन्होंने सोमवार को विश्वविद्यालय में नए कार्यवाहक कुलपति का कार्यभार ग्रहण कर लिया है  ।मूल रूप से ग्रामीण आँचल से रखते है संबंध रेवाडी जिले के नांगल पठानी गांव में जन्मे डॉ रमेश यादव ने प्रारंभिक शिक्षा गांव राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जाटूसाना से पूरी की इसके बाद एच० ए० यू० हिसार से ही स्नातक,स्नातकोत्तर व पी० एच० डी० की डिग्री हासिल की है।

error: Content is protected !!