बिजली के क्षेत्र में अभूतपूर्व सुधार वर्तमान सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धि : डिप्टी स्पीकर

गांव गंगवा में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के सब-डिवीजन कार्यालय का किया उद्घाटन

हिसार, 21 जून। मनमोहन शर्मा
प्रदेश में बिजली के क्षेत्र में किया गया अभूतपूर्व सुधार वर्तमान सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक है। सुधार की दिशा में किए गए गंभीर प्रयासों के फलस्वरूप मेरा गांव-जगमग गांव योजना के तहत एक और जहां गांवों में 24 घंटें की बिजली आपूर्ति की जा रही है, वहीं बिजली निगमों को भी घाटे से उबारा गया है।

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने सोमवार को गांव गंगवा में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के सब-डिवीजन कार्यालय का उद्घाटन करते हुए यह बात कही। इस सब-डिवीजन कार्यालय के तहत लगभग 27 गांवों के 23 हजार 97 ग्राहकों को विभिन्न सेवाएं प्रदान की जाएंगी। कार्यालय के तहत 11 किलोवाट का एक अर्बन फीडर, 11 इंडिपेंडेंट फीडर, 10 आरडीएस फीडर तथा 6 एपी फीडर का संचालन किया जाएगा। इस कार्यालय के बनने से गांव चिडोद, सिंघरान, मंगाली, हरिकोट, स्याहड़वा, मुकलान, डाया, दुबेटा, भर्री, बाड्या ब्राह्मणान, बाड्या रांगड़ान, बूर्रे, हरिता, तलवंडी बादशाहपुर, तलवंडी रूक्का, पायल, रावत खेड़ा, चारनौंद, भेरियां, चौधरीवास, देवां, गावड़, कालवास, पनिहार, गांधी नगर, कैमरी व गंगवा आदि गांवों के लोगों को लाभ होगा।

इस अवसर पर अपने संबोधन में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि नलवा विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में मेरा गांव-जगमग गांव योजना के तहत तेजी से कार्य किया जा रहा है, जिसके बाद इन गांवों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की ऐसी कई ढाणियों में ऐच्छिक ग्रांट से बिजली के कनेक्शन किए गए हैं, जहां बिजली की कोई व्यवस्था नहीं थी। इसी प्रकार से क्षेत्र के गांवों में पेयजल व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए पाईपें बदलने का कार्य जारी है। जल्द ही जल जीवन मिशन के तहत ढाणियों को भी कवर किया जाएगा। इस अवसर पर हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, निगम के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र सभव्राल, मंडल अध्यक्ष अन्वेष यादव, बलजीत फोगाट, अनिल गोदारा सहित अन्य गणमान्य नागरिक  उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!