किसान नेताओं ने गंगवा में रणबीर गंगवा द्वारा उद्घाटन किये बिजली उपमंडल कार्यालय का गंगाजल से शुद्धिकरण किया

हिसार / हांसी  21 जून  । मनमोहन शर्मा
खरीफ 2020 जलभराव, ओलावृष्टि, सफेद मक्खी, अंधड़ से बर्बाद हुई फसलों की गिरदावरी अनुसार मुआवजा, गेहूं की फसल का भुगतान, नहरों में पानी, जल घरों और जोहड़ों में पीने का पूरा पानी मिले, बीमा कम्पनी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करनेे आदि मांगों को लेकर उपायुक्त कार्यालय पर चल रहा बेमियादी धरना आज 55वें दिन में प्रवेश कर गया। आज धरने की अध्यक्षता भूपसिंह बिजारणिया प्रधान आदमपुर तहसील व विरेन्द्र बगला कोषाध्यक्ष ने संयुक्त रुप से की व संचालन जिला सचिव सतबीर धायल ने किया।

संयुक्त किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह नम्बरदार ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि उपरोक्त मांगों को लेकर 55 दिन से किसान धरने पर बैठे हैं। गेहूं की फसल की तुलाई को लगभग 3 महीने के पश्चात भी जिला भर में हजारों किसानों का बकाया पड़ा है। अगली फसल खर्च के लिये खाद, बीज, दवाई के लिये मारा-मारा फिर रहा है। प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने बताया कि आज डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने गांव गंगवा में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपमंडल कार्यालय का उद्घाटन समय से पहले कर दिया। किसानों ने वहां पहुंचकर गंगाजल से कार्यालय का शुद्धिकरण किया।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह नम्बरदार व सोमबीर पिलानिया के नेतृत्व में सतबीर धायल, सूबेसिंह बूरा, वजीर सिंह, अनु सूरा, सतबीर पूनिया, रमेश, कुलदीप कुल्हडिय़ा, देवराज, राजकुमार झिझरियां, सुनील पृथ्वी गोरखपुरिया, अजीत सिंह नम्बरदार, कृष्ण कुमार सांवत, मांगेराम जाखड़, कुलदीप देवां, अजय नम्बरदार, शमशेर भेरिया, संदीप झाझडिय़ा आदि उपस्थित रहे। जिला सचिव सतबीर धायल ने कहा कि 26 जून को लोकतंत्र बचाने के लिये कालू कानून रद्द करवाने के लिये राज्यपाल को ज्ञापन देने के लिये हजारों किसान चंडीगढ़ पहुंचेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!