सरकार के 600 दिन पूरे होने पर मेयर कुलभषण गोयल ने मुख्यमंत्री को दी बधाई

600 दिनों में सरकार ने प्रदेशवासियों के लिए उठाये इतिहासिक कदम: कुलभषण गोयल

पंचकूला, 18 जून। हरियाणा सरकार के 600 दिन पूरे होने पर पंचकूला नगर निगम के मेयर  कुलभूषण गोयल ने खुशी जताई है। सरकार के 600 दिन पूरे होने पर मेयर कुलभूषण गोयल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सरकार के 600 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को स्पेशल 1100 करोड़ रुपए का पैकेज दिया है।  उन्होंने कहा कि 600 दिनों के कार्यकाल में सरकार ने बहुत ही ज्यादा विकास के कार्य पूरे हरियाणा में किए है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला को बड़ी सौगातें दी है और हाल ही में मुख्यमंत्री ने पंचकूला को मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी बनाया है जोकि अपने आप में बड़ा कदम है। मेयर ने कहा कि मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी बनने से पंचकूला में बड़ी डेवलपमेंट होगी और पंचकूला आगे और तरक्की की राह पर अग्रसर होगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पंचकूला में एजुकेशन सिटी, मेडिसिटी बनने जा रही है। मेयर ने कहा कि चेंज ऑफ लैंड यूज चार्जेस को हरियाणा सरकार ने कम करते हुए मोहाली के बराबर कर दिए हैं ताकि पंचकूला की और भी अधिक डेवलपमेंट हो।

मेयर कुलभूषण गोयल ने कहा कि सरकार ने नगर निगम, नगर परिषद व नगर पालिकाओं के अधीन आने वाले शहरों के लोगों का 3 महीने का प्रॉपर्टी टैक्स माफ किया है जोकि कबलियेतारीफ है। उन्होंने कहा कि अब अप्रैल, मई और जून महीने का टैक्स लोगों को नहीं देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बिजली के बिलों पर फिक्स चार्ज में भी सरकार ने छूट दी है और इसके साथ ही ट्रांसपोर्ट में भी सरकार ने लोगों को राहत देते हुए वाहनों के ट्रांसपोर्ट टैक्स को भी माफ करने की बात कही है ताकि कोरोना काल में जनता को बड़ी राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार के सुशासन से ही परिणाम आये हैं जिसके चलते परिवार पहचान पत्र की 100 योजनाओं और सेवाओं को जोड़ा गया है जिससे लोगों के काम होने में तेजी आई है। मेयर ने कहा कि शहरों के मकान की चौथी मंजिल बनाने की अनुमति सरकार द्वारा अब दे दी गई है जोकि पूरे हरियाणा के लोगों के लिए बड़ा तोहफा है और चौथी मंजिल बनने से लोगों को बहुत फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर लोग चाहते थे कि उन्हें चौथी मंजिल भी बनाकर बेचने या किराए पर देने या खुद के लिए रहने की अनुमति दी जाए, जिसके चलते सरकार ने इस योजना को मंजूरी दे दी है।

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के लिए भी बहुत चीजें लेकर आई है जिसमें बाजरे की खेती करने वाले किसानों को 4 हजार रुपये, एकड़ देने की बात कही है और एमएसपी भी सरकार किसानों के खातों में सीधे दे रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भी सरकार ने एजुसेट, मोबाइल टावर लगाये और इसके साथ ही सरकार ने नए संस्कृति मॉडल स्कूल पूरे प्रदेश में बनाए हैं ताकि प्रदेश के बच्चे इंग्लिश मीडियम में भी पढ़ सकें। उन्होंने कहा कि इंग्लिश मीडियम स्कूल पहले पंचकूला दो ही थे ( संस्कृति और सार्थक स्कूल) जिनमें बच्चों को दाखिला नहीं मिल पाता था और बच्चों को दाखिला ना मिलने को देखते हुए सरकार ने अब पंचकूला में इंग्लिश मीडियम स्कूलों को 2 से बढ़ा कर 6 कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब लोग अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में दाखिला दिलाने की बजाए संस्कृत मॉडल स्कूलों में दाखिला दिला रहे हैं।

मेयर कुलभूषण गोयल ने बताया कि कोरोना के दौरान भी सरकार ने प्रदेशवासियों का साथ नहीं छोड़ा और प्रदेशवासियों को टेस्ट ट्रैक की सुविधा दी थी ताकि यह पता लगाया जा सके कि किसी को कोरोना तो नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले वैक्सीनेशन भी 45 साल से ऊपर उम्र के लोगों को लगवाई और उसके बाद फिर अब 18 से 44 उम्र के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन स्मूथली लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि 600 दिनों में सरकार ने जो भी कदम प्रदेशवासियों के लिए उठाए हैं वह अपने आप में ऐतिहासिक कदम है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!