इंटरनेशनल रैडक्रास फेडरेशन की टीम ने गतिविधियों का किया निरीक्षण

महासचिव डी0 आर0 शर्मा ने रैडक्रास सोसायटी गुरुग्राम टीम की करी प्रशंसा 

गुरुग्राम-18 जून – इंटरनेशनल रैडक्रास फेडरेशन की टीम ने कोविड-19 के दौरान रैडक्रास सोसायटी द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों का निरीक्षण किया और बंधवाडी स्थित गुरुकुल अर्थ सेवियर फाउंडेशन के मरीजों के लिए भेट किए गए ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर एंव समय-समय पर उपलब्ध करवाए गए राशन की जानकारी ली तथा इस मौके पर राशन, चिप्स व जूस आदि भी वितरित किया गया। टीम द्वारा किए गए कार्यों दिव्यांग, बीमार लोगों एंव टी0 बी0 से पीडित लोगो के लिए रैडक्रास भवन में राशन वितरण कार्य प्रणाली को भी देखा गया और रैडक्रास फेडरेशन की टीम ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की। टीम द्वारा रैडक्रास सोसायटी के सहयोग से चलाए जा रहे सेक्टर-4 ओल्ड ऐज होम का भी विजिट किया जोकि सैन्ट जोसफ सोसायटी द्वारा चलाया जा रहा है व दीप आश्रम में भी रैडक्रास सोसायटी की टीम के साथ मिलकर रैडक्रास सोसायटी द्वारा की गई सेवाओं की जानकारी ली और उन्हे मौके पर ही राशन वितरण आदि किया। ये जानकारी देते हुए जिला उपायुक्त एंव जिला रैडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष डा0 यश गर्ग ने बताया कि भारतीय रैडक्रास सोसायटी हरियाणा राज्य शाखा चण्डीगढ के लिए और इण्डियन रैडक्रास सोसायटी के लिए ये गर्व की बात है कि आई0 एफ0 आर0 सी0 की टीम ने गुरुग्राम जिला रैडक्रास सोसायटी के कार्य को देखा और टीम के प्रतिनिधि श्री विजोए ने कोविड-19 के दौरान रैडक्रास सोसायटी द्वारा जिला प्रशासन के माध्यम से एंव नगर-निगम के माध्यम से विभिन्न नर्सिंग होम व मरीजों को घरों में उपलब्ध करवाए गए ऑक्सीजन सिलेंडर के कार्य की भी प्रशंसा की।

जिला उपायुक्त ने बताया कि इंटरनेशनल रैडक्रास सोसायटी की टीम के अधिकारी के साथ रैडक्रास सचिव श्याम सुंदर, सहायक सचिव सुभाष शर्मा, श्यामा राजपूत, विनिता पीटर, सुषमा, कोमल, आकांक्षा व कुणाल मंगला ने विभिन्न ओल्ड एज होम का दौरा किया और रैडक्रास सोसायटी द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों को अन्र्तराष्ट्रीय रैडक्रास के प्रतिनिधि को दिखाया।

जिला उपायुक्त ने आगे बताया कि अर्थ सेवियर फाउन्डेशन एंव सैन्ट सोसायटी के साथ रैडक्रास सोसायटी गुरूग्राम काफी समय से काम कर रही है। उन्होने अर्थ सेवियर फाउन्डेशन के अध्यक्ष रवि कालडा से भी बात की और रवि कालड़ा ने भी रैडक्रास सोसायटी व जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर दी जा रही मदद की प्रशंसा की।

जिला उपायुक्त ने रैडक्रास सोसायटी की टीम को बधाई देते हुए कहा कि ये बडे गर्व का विशय है कि हरियाणा राज्य शाखा चण्डीगढ के महाॅसचिव डी0 आर0 शर्मा द्वारा आई0 एफ0 आर0 सी0 टीम को जिला रैडक्रास सोसायटी गुरूग्राम में भेजकर उनकी कार्य करने व गतिविधियों को अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर दिखाने का प्रयास किया है। जिला उपायुक्त ने आई0 आर0 एफ0 सी0 व हरियाणा राज्य शाखा चण्डीगढ द्वारा उपलब्ध करवाए गए पाॅच आक्सिजन कन्सन्ट्रैटर के लिए आभार व्यक्त किया। ये भी बताया कि रैडक्रास सोसायटी ने प्राप्त पांच ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर केा गुरुकुल बंधवाडी के मिनी अस्पताल में बेघर लोगों ईलाज के लिए उपलब्ध करवा दिया है।

इस अवसर पर भारतीय रैडक्रास सोसायटी के महासचिव डी0 आर0 शर्मा ने रैडक्रास सोसायटी गुरुग्राम के कार्यप्रणाली एंव कोविड-19 में किए गए कार्यो की भूरी-भूरी प्रशंसा की और आई0 आर0 एफ0 सी0 टीम को विजिट करने के लिए भी साधुवाद दिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!