इंसान के रक्त का नहीं है और कोई विकल्प: सुधीर सिंगला

विधायक ने खांडसा रोड पर किया रक्तदान शिविर का उद्घाटन

गुरुग्राम। शुक्रवार को यहां खांडसा रोड पर गुडग़ांव के विधायक सुधीर सिंगला ने रक्तदान शिविर का उद्घाटन करने के बाद कहा कि इंसान के रक्त का कोई विकल्प नहीं है। इसलिए हमें अधिक से अधिक रक्तदान करके लोगों की जीवन बचाना चाहिए। यह शिविर जेके डायगनोस्टिक स्ट्रीट्स की 12वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि विशेषकर युवा वर्ग रक्तदान समेत अन्य समाजसेवा के कार्यों में अग्रणी रहे। हमारा देश युवाओं का देश है। युवा ही इस देश का भविष्य हैं। गुरुग्राम शहर में सामाजिक संस्थाओं की बात करें तो यहां की संस्थाओं ने समाजसेवा के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किए हैं। लॉकडाउन के दौरान संस्थानों ने किसी को भूखे नहीं मरने दिया। प्रशासन के साथ मिलकर भी सामाजिक संस्थाओं ने यहां बेहतरीन कार्य किए हैं। कोरोना महामारी में भी सभी ने मिलकर काम किया है। रक्तदान हो या जरूरतमंदों के लिए राशन आदि का प्रबंध हो, सब ने बढ़कर काम किया है। उन्होंने कहा कि रक्तदान की किसी भी तरह से कमी न हो, इसके लिए हम सबको काम करना चाहिए। रक्तदान के प्रति जागरुकता फैलानी चाहिए और अधिक से अधिक रक्तदान करना चाहिए।

विधायक सुधीर सिंगला ने आगे कहा कि कोरोना महामारी से बचते हुए हम सबको रक्तदान जैसा महान कार्य करना है। कोरोना अब खात्मे की ओर है। इसलिए हमें और अधिक ऐहतियात बरतनी है। उन्होंने एक बार फिर से बाजारों में पहुंचने वाले ग्राहकों व दुकानदारों से अपील की है कि वे खरीदारी के दौरान अधिक भीड़ ना करें। दुकानों में सीमित संख्या में ग्राहकों को प्रवेश दिया जाए। साथ ही ग्राहक भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहते हुए दुकानों में भीड़ से बचें। उन्होंने इस कार्य को अपना कर्तव्य समझकर करने की बात कही। क्योंकि कोरोना हमारी ऐसी ही गल्तियों के कारण बढ़ सकता है। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही कोरोना के केस गुरुग्राम में जीरो हो जाएंगे। तब तक हमें सावधानी से रहना है। बेवजह घर से बाहर नहीं निकलना। सामाजिक दूरी का पालन करना है।

रक्तदान शिविर में पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, राहुल ढाकिया, आचार्य पुरोहित संघ के अध्यक्ष अमरचंद भारद्वाज, सलाहकार डा. ललिता गोला, सलाहकार शेर सिंह, प्रबंध निदेशक डा. जितेंद्र कुमार, दा पावर ऑफ ह्यूमन राइट्स फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित मदान उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!