– मेयर तथा निगमायुक्त ने शिष्टाचार भेट के उपरान्त शहर के विकास एवं समस्याओं के समाधान बारे किया विचार-विमर्श

गुरूग्राम, 16 जून। मेयर मधु आजाद के सिविल लाईंस स्थित निवास स्थान पर बुधवार को नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने मेयर से शिष्टाचार भेंट की। निगमायुक्त के पहुंचने पर मेयर ने उनका स्वागत किया तथा विकास कार्यों एवं समस्याओं के समाधान बारे विचार-विमर्श किया।

इस मौके पर मेयर एवं निगमायुक्त के बीच मानसून के दौरान जलभराव की समस्या के समाधान बारे चर्चा हुई। चर्चा के दौरान बताया गया कि नगर निगम गुरूग्राम के सभी कार्यकारी अभियंताओं को उनके आवंटित क्षेत्रों में जलभराव की समस्या के समाधान की जिम्मेदारी दी गई है। कार्यकारी अभियंताओं को निर्देश दिए गए हैं कि वे जलभराव के सभी संभावित स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में मैनपावर एवं मशीनरी की व्यवस्था करें। विशेषकर अंडरपास में पानी ना भरे, इसके पुख्ता प्रबंध किए जाएं। अरावली क्षेत्र में पानी को रोकने के लिए चैक डैम एवं बांध तथा पोंड बनाए गए हैं, ताकि पानी को वहीं पर रोककर जमीन में हारवैस्ट किया जा सके। ड्रेनेज, सीवरेज एवं रोड़ गल्ली की सफाई का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं तथा चार क्रीक्स की सफाई करवाई जा रही है। सडक़ों का पानी क्रीक्स में डालने के लिए इनलैट बनाए गए हैं।

मेयर मधु आजाद ने कहा कि निगम अधिकारियों एवं निगम पार्षदों के बीच बेहतर तालमेल बना रहे तथा निगम पार्षदों द्वारा उठाए गए मुद्दों एवं समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी तथा नगर निगम सदन एक सिक्के दो पहलू हैं तथा बेहतर तालमेल के साथ गुरूग्राम के विकास की गति को तेजी प्रदान की जाएगी। उन्होंने आशा जताई कि नए निगमायुक्त के अनुभव से गुरूग्राम और अधिक तेजी से विकास के पथ पर बढ़ेगा।

error: Content is protected !!