– नगर निगम गुरूग्राम द्वारा जलभराव की समस्या से निपटने के लिए सामुदायिक भागीदारी के लिए नागरिकों को किया आमंत्रित

गुरूग्राम, 16 जून। नगर निगम गुरूग्राम की अतिरिक्त आयुक्त जसप्रीत कौर ने बताया कि जलभराव वाले स्थानों की रिपोर्ट के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सामुदायिक भागीदारी आमंत्रित की गई है। इसके लिए एक ऑनलाईन लिंक जारी किया गया है, जिसके माध्यम से कोई भी नागरिक जलभराव वाले स्थानों के बारे में रिपोर्ट कर सकता है।

अतिरिक्त निगमायुक्त ने बताया कि गत वर्षों में पाया गया है कि गुरूग्राम में मानसून के दौरान जलजमाव एक प्रमुख समस्या है। इस समस्या से निपटने के लिए नगर निगम गुरूग्राम एवं अन्य संबंधित विभाग पूरी तैयारी कर रहे हैं। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वे मानसून से पूर्व जलनिकासी के सभी पुख्ता प्रबंध पूरे कर लें। जिन स्थानों पर जलभराव की समस्या होती है, वहां पर पर्याप्त मात्रा में मैनपावर एवं मशीनरी की व्यवस्था करवाएं। सभी क्रीक्स, ड्रेनेज, सीवरेज एवं रोड़ गल्ली की सफाई का कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाएं तथा क्षेत्र में लगातार निगरानी करते रहें।

जलभराव की समस्या से निपटने के लिए सामुदायिक भागीदारी को बढ़ाने हेतु ऑनलाईन लिंक http://bit.ly/report-water-logging जारी किया गया है। इस लिंक पर जलभराव से संबंधित स्थानों की रिपोर्ट के लिए नागरिकों से अनुरोध है, ताकि मानसून में जलभराव की समस्या से बेहतर तरीके से निपटा जा सके।