प्रदेश को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले जिले की जमकर हुई अनदेखी
जिन जिलों ने इन मंत्रियों व सीएम के लठ्ठ मारे सिर्फ उन्हें ही मिली परियोजनाओं की सौगातें

पटौदी 11/6/2021 : “दक्षिण हरियाणा के मंत्री व बीजेपी विधायक किस मुहं से 98 विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करने पर सीएम का धन्यवाद कर रहे हैं, क्या ये जनता को बताएंगें की अन्य जिलों की तुलना में दक्षिण हरियाणा को क्या मिला” उक्त बातें हरियाणा प्रदेश महिला मोर्चा की प्रदेश महासचिव सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कही। उन्होंने खट्टर सरकार पर विकास कार्यों में दक्षिण हरियाणा के साथ भेदभाव किये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में सबसे ज्यादा राजस्व गुरुग्राम से जाता है, किन्तु कल सीएम द्वारा 1170 करोड़ की 98 परियोजनाओं में से इस क्षेत्र को सिर्फ जुमलों वाला झूठ का झुनझुना थमा दिया गया।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि जब पूरे प्रदेश में ये बीजेपी के नेता अपने क्षेत्र में निकलने की हिम्मत भी नही कर पा रहे ऐसे में ये अपनी फेसवैल्यू बनाने दक्षिण हरियाणा की तरफ रुख करते हैं और इन्हें यहां मान सम्मान भी मिलता है बदले में खट्टर ने इनकी पगड़ी के सम्मान को नकार दिया और सीएम ने उन्ही क्षेत्रों में अपनी सौगातें बांटी जो इन्हें लठ्ठ और जूते मार रहा है, और यहां वही ‘ढाक के तीन पात’। वर्मा ने कहा कि फिर किस वजह से यहां के मंत्री व विधायक सीएम का धन्यवाद कर रहे हैं।

महिला प्रदेश महासचिव वर्मा ने कहा कि सीएम द्वारा चंडीगढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राज्य स्तरीय उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह में जिन तथाकथित करोड़ों राशि की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है वो सरकार के दावे ‘हरियाणा एक हरियाणवी एक’ के दावे की खुली पोल खोल रहे हैं क्योंकि इनमें जमकर क्षेत्रवाद का खेल खेला गया है, और फिर भी यहां के चाटुकार विधायक व मंत्री बेशर्माई से सीएम का धन्यवाद कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि सीएम को अपनी बेशर्माई ढकने गुरुग्राम याद आता हैं लेकिन विकास कार्यों में ये क्षेत्र इनके लिए सौतेला हो जाता है।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि अब ये यहां की जनता ने सोचना है कि जब वो इन्हें इतना मान सम्मान दे रहे हैं तो फिर उनके साथ ये भेदभाव क्यों, इन परियोजनाओं के उद्घाटन के नाम पर क्यों क्षेत्र व क्षेत्रवासियों का अपमान किया जा रहा है। रेवाड़ी, महेन्द्रगढ़ व मेवात की झोली खाली रख कर यहां की जनता का सीएम अपमान क्यों कर रहे हैं ये जनता जानना चाहती है?

वर्मा ने कहा कि अब यहां की जनता को अपना वाजिब हक़ लेने के लिए उन उत्तरी हरियाणा वासियों की भांति इन्हें भी इन बीजेपी मंत्रियों, विधायकों व नेताओं को अपने क्षेत्र में घुसने नही देना चाहिए और इसकी शुरुआत इन स्थानीय चाटुकार नेताओं से ही करनी चाहिए।

वर्मा ने प्रेस के नाम जारी पत्र में कहा कि दक्षिण हरियाणा से सौतेला व्यवहार करके और दूसरे जिलों में परियोजनाओं की रेवड़ियां बांट कर इन्होंने ये साबित कर दिया कि ये बीजेपी के नेता सिर्फ विरोध और डंडे की भाषा ही समझते हैं इन्हें अब ये बताने का वक़्त आ गया है कि यदि कोई प्यार से हमे अपना वाजिब हक़ नही दे तो हम छीनना भी जानते हैं।

error: Content is protected !!