— अन्नदाता के साथ 130 करोड़ भारतीयों के हित को संकल्पित है भाजपा 
– सबको मुफ्त वैक्सीनेशन और 80 करोड़ गरीब परिवारों को खाद्य सुरक्षा प्रदान कर सबके विकास की अवधारणा को किया चरितार्थ 

गुरुग्राम। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने कहा कि यशस्वी प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में  केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से खरीफ फसलों के समर्थन मूल्य में भारी वृद्धि उन्मादी मानसिकता वाले लोगों के मुंह पर तमाचा है। इससे पहले  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों को केंद्र की ओर से मुक्त वैक्सीन लगान और 80 करोड़ गरीब परिवारों महामारी काल में खाद्य सुरक्षा जारी रखने का ऐलान कर सबके विकास की अवधारणा को चरितार्थ किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा हर हाल में देश के अन्नदाता को खुशहाल करना चाहती है। भाजपा सरकार ने खरीफ के लिए एमएसपी में 50 प्रतिशत से ज्यादा की औसत वृद्धि कर यह साबित कर दिया है कि तीन कृषि कानूनों से एमएसपी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला। एमएसपी था, है और रहेगा। यह बात भाजपा लगातार कह ही नहीं रही बल्कि करके भी दिखा रही है। किसानों को एमएसपी खत्म हो जाने का भय दिखाकर सरकार के प्रति भड़काने वालों के मुंह पर भी यह करारा तमाचा है।

 उन्होंने कहा कि सरकार शुरू से कृषि कानूनों की खामियों के निराकरण का वादा करती आ रही है। एक बार फिर सरकार ने साफ कर दिया है कि किसान अपनी आपत्ति तर्क के साथ रखे, सरकार सरकार उनका समाधान करेगी। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने यह भी साफ कर दिया कि किसान संगठन सरकार के साथ जब चर्चा करना चाहे तब बातचीत की जाएगी। उन्होंने कहा कि सियासी स्वार्थ सिद्धि के लिए कुछ लोग मुखौटा लगाकर किसानों को गुमराह कर रहे हैं। किसान अब उनको पहचान गया है। 11 दौर की बातचीत के बेनतीजा रहने का प्रमुख  कारण किसान संगठनों की ओर से तर्कहीन तथ्य पेश करना रहा। कृषि कानूनों की बारीकियां समझे बगैर कुछ स्वार्थी किसान संगठनों ने इसे किसानों के नुकसान में प्रचारित किया। अब यह साबित हो गया है की तीन कृषि कानून किसी भी तरह किसानों के नुकसान में नहीं है। एमएसपी लगातार बढ़ती रहेगी। सरकार हर हाल में देश के अन्नदाता को खुशहाल करना चाहती है। देश के 130 करोड़ लोगों के हित के लिए भाजपा पूरी तरह वचनबद्ध है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में भाजपा सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू कर प्रदेश में विकास की नई इबारत लिख रही है। सही मायने में विकास की नई मिसाल पेश कर मनोहर लाल सरकार ने हरियाणा को बेमिसाल बनाया है। विकास का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कि को रोना जैसी भयंकर आपदा में भाजपा संगठन ने कर्मठ प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में पीड़ितों को हर प्रकार की मदद पहुंचाई। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में सेवा ही संगठन को चरितार्थ करते हुए अपना कार्य किया। भाजपा देश हित में निरंतर कार्य करती रहेगी। उन्होंने खरीफ फसलों में एमएसपी वृद्धि को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर के साथ भाजपा नेतृत्व का आभार जताया।

error: Content is protected !!