फर्रुखनगर-चांदनगर ढाणी-जुडौला-बावडा बाकीपुर सड़क जर्जर

कई बार शिकायत लेकिन सड़क ही हालत में कोई सुधार नहीं  

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
      हैरीटेज सिटी फर्रुखनगर- चांदनगर ढाणी- जुडौला- बावडा बाकीपुर सड़क की जर्जर अवस्था ग्रामीणों और वाहन चालकों के लिए जी का जंजाल बनती जा रही है। बार बार शिकायतों के बाद भी मार्किटिंग बोर्ड द्वारा सड़क का निर्माण नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों को मात्र आश्वासनों की बनी सड़क पर ही सफर करने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

खंड के गाव जुडौला के सरपंच सुभाषचंद ने बताया कि उनके गांव की फरनी पर पंचायत द्वारा सिवरेज की लाइन दबाने का कार्य किया था। कार्य पूर्ण हुए करीब एक वर्ष का समय हो चुका है। पंचायत द्वारा ग्रामीणों और वाहन चालकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रास्ते को समतल करके उसमें मिटटी तक डलवाई गई। लेकिन मार्किटिंग बोर्ड द्वारा उक्त सड़क का निर्माण नहीं किया जा रहा है। बरसात के दिनों में इस सड़क की हालत इतनी देनीय हो जाती है कि जल भराव के कारण खडडे, कीचड जमा हो जाती है। गाडियां तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। सम्बंधित विभाग से ग्रामीण कई बार शिकायत कर चुके है। लेकिन उनकी सड़क ही हालत में कोई सुधार नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण शिघ्र की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर के नाम ज्ञापन सौंप कर सड़क निर्मा की मांग रखंगे। उन्होंने कताया कि इस सड़क की गांव जुडौला में यह हालत तो तब है जबकि यह हैरीटेज सिटी फर्रुखनगर कृचांदनगर ढाणी-जुडौला- बावडा बाकीपुर को गुरुग्राम- वजीरपुर- पटौदी स्टेट हाईवे से जोडती है। यहां वाहनों का आवागमन लगा रहता है। टूटी सड़क और खडडों की वजह से छोटे बडे वाहन गांव के बीच से होकर गलियों से गुजरते है। जिसके कारण गांव की गलियों में बिछाई गई टाईले भी टूटने लगी है। वाहनों से गांव की गलियों में दुर्घटना का भय बना रहता है।

error: Content is protected !!