– प्राधिकरण के गठन से पंचकूला के लिए बनाई गई एकीकृत विकास योजना का तेजी से क्रियान्वयन सुनिश्चित होगा – गुप्ता

पंचकूला, 8 जून- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्यमंत्री  मनोहर लाल द्वारा पंचकूला के समग्र विकास के लिये पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) का गठन करने, पंचकूला में फिल्म सिटी बनाने, मोरनी को एडवेंचर स्पॉट के रूप में विकसित करने, आधुनिक सुविधाओं से युक्त दो बड़े अस्पताल खोलने, सड़क तंत्र को और मजबूत करने और जिला को आर्थिक रूप से और अधिक मजबूत बनाने की दिशा में की गई अनेक घोषणाओं के लिये मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

 गुप्ता ने कहा कि जिला पंचकूला के विकास के लिये एक ऐतिहासिक दिन है। गुरुग्राम और फरीदाबाद के बाद अब पंचकूला के लिये महानगरीय विकास प्राधिकरण का गठन किया जायेगा। इस प्राधिकरण के गठन करने से पंचकूला के लिए  बनाई गई एकीकृत विकास योजना का समय पर और तेजी से क्रियान्वयन सुनिश्चित होगा और पंचकूला का निरंतर और सामान विकास सुनिश्चित हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि श्री मनोहर लाल ने प्रदेश का समान रूप से विकास सुनिश्चित किया है और इसी कड़ी में जिला पंचकूला को समय समय पर अनेक विकास परियोजनाओं की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि आज भी मुख्यमंत्री ने पंचकूला के सर्वांगीण विकास के लिये अनेक बड़ी घोषणायें की है जो जिला के विकास में मील का पत्थर साबित होगी।

 गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री  मनोहर लाल का हमेशा से प्रयास रहा है कि पंचकूला हरियाणा राज्य के साथ साथ ट्राई सिटी में भी विकास की दृष्टि से अग्रणी रहे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आज मुख्यमंत्री द्वारा पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) का गठन करने की घोषणा से उनका यह सपना शीघ्र ही पूरा होगा।

error: Content is protected !!