हैशटेग #डीए_बहाल_करो के साथ पीएम के नाम किए गए लाखों ट्वीट             महामारी में सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट नही रोका गया तो कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर रोक क्यों :- धारीवाल
विधायक, सांसद और मंत्रियों के वेतन, भत्तों और सुविधाओं पर रोक नही
महामारी में दिन रात सेवा दे रहे कर्मचारियों का महंगाई भत्ता रोकना दुर्भाग्यपूर्ण

पंचकूला। देशभर कर कर्मचारियों द्वारा केंद्र सरकार से मंगलवार को महंगाई भत्ते की बहाली को लेकर ट्विटर पर अभियान चलाया गया। सुबह 11 बजे कर्मचारियों ने डीए_बहाल_करो के साथ प्रधानमंत्री और केंद्रीय वित्तमंत्री के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रीयों को टैग कर महंगाई भत्ता बहाल करो की मांग की गई। जो कुछ घंटो में ही भारतीय ट्रेंडिंग में नंबर एक और वर्ल्ड ट्रेंडिंग में पांचवे नंबर पर ट्रेंड करने लग गया। जो सरकार द्वारा जुलाई 2019 से बंद किए गए महंगाई भत्ते को लेकर केंद्र सरकार के प्रति कर्मचारियों के रोष को दिखता है। बढ़ती महंगाई और महामारी के दौरान कर्मचारियों पर लगातार मानसिक दबाव बढ़ता जा रहा है एक तरह सभी कर्मचारी देश को महामारी से सुरक्षित रखने के लिए लगातार काम कर रहे है दूसरी तरह बढ़ती महंगाई के कारण कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति भी बिगड़ रही है। इसलिए सभी कर्मचारी सरकार से लगातार महंगाई भत्ते को बहाल करने को मांग कर रहे है।

एनएमओ पी एस के राष्ट्रीय संगठन सचिव और हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र धारीवाल का कहना है के कोरोना महामारी के दौरान जहां कर्मचारी देश और जनता को सुरक्षित रखने के लिए दिन रात काम कर रहे है बल्कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के आह्वाहन पर देश हित्त में एक दिन का वेतन व वेतन का बड़ा हिस्सा पीएम, सीएम राहतकोष में जमा करवा चुके है। प्रधानमंत्री जहां एक तराव सभी वर्गों को बड़ी राहत दे रहे है इसके विपरीत कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को रोक उसके साथ अनन्य किया जा रहा है और महामारी के दौरान उनका मनोबल तोड़ा जा रहा है।

धारीवाल ने कहा कि जहां महामारी के बावजूद सेंट्रल विस्टा जैसे महंगे प्रोजेक्ट को नही रोका गया, अपने मंत्रियों और सांसदों  के वेतन, भत्ते और उसकी सुविधाओं में किसी प्रकार की कटौती नही की गई उसके विपरीत मध्यम वर्गीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को रोकना दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे सभी कर्मचारियों को लाखों रुपए का नुकसान हो चुका है।

प्रधानमंत्री जी से मांग करते है कि कर्मचारियों के कार्य का सम्मान और बढ़ती मॅहगाई को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द महंगाई भत्ता एरियर के साथ बहाल और सभी कर्मचारियों को कोरोना योद्धा का दर्जा दे एक करोड़ का सुरक्षा बीमा और पुरानी पेंशन नीति बहाल की जाए।

error: Content is protected !!