भाजपा  सरकार किसानों को भडक़ाने में लगी : सतबीर धायल

हांंसी , 3 जून  । मनमोहन शर्मा
किसानो की मांगों को लेकर  किसान यूनियन के नेतृत्व में अनिरिचत धरना  38  में दिन में प्रवेश  में आ गया  है  । 5  जून को तीन् किसान विरोधी बिलों को भाजपा व जजपा  के मंत्री ,एमएलए ,चेयरमैन व सांसद के आवासों बाहर बिलों को जलाया जाएगा ।

खरीफ 2020 जलभराव, ओलावृष्टि, सफेद मक्खी, अंधड़ से बर्बाद हुई फसलों की गिरदावरी अनुसार मुआवजा, बीमा कम्पनी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज एवं नहरों में पानी छोड़ा जाए, जल घरों और जोहड़ों में पीने का पूरा पानी मिले आदि मांगों को लेकर उपायुक्त कार्यालय पर चल रहा बेमियादी धरना आज 38वें दिन में प्रवेश कर गया। आज धरने की अध्यक्षता राजकुमार ठोलेदार व बलराज ने संयुक्त रुप से की व संचालन जिला सचिव सतबीर धायल ने किया।           

धरने को संबोधित करते हुए किसान सभा के जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह नम्बरदार ने कहा कि जब से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू हई है। बीमा कम्पनियों और बैंकों के उच्च अधिकारियों ने बीमा के नाम पर हजारों करोड़ रुपया किसानों का लूटा है इसलिये इस धरने के माध्यम से किसान मांग कर रहे हैें कि इसकी किसी उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से जांच करवाई जाये। इसमें बीमा कम्पनी के अतिरिक्त बैंकों के उच्च अधिकारी भी शामिल हैं। जिला सचिव सतबीर धायल ने कहा कि इस समय सरकार का पूरा ध्यान किसानों को भडक़ाने व परेशान करने का है। अब वर्तमान सरकार के विधायक पूर्ण रुप से किसानों को गाली-गलौच करने पर उतर आये हैं। टोहाना के विधायक ने सारी हदें पार कर दी है।

जिला प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने कहा कि 5 जून को कृषि सम्बंधी तीन काले कानून को लागू करने का एक वर्ष पूरा हो रहा है। इस दिन प्रात: 10 बजे हजारों किसान क्रांतिमान पार्क में एकत्र होकर हिसार में रहने वाले सभी विधायकों व सांसदों के आवासों पर जाकर वहां प्रदर्शन करते हुए कृषि कानूनों की प्रतियां जलाएंगे। धरने को कृष्ण सांवत, सुनील-पृथ्वी गोरखपुरिया, अमर सिंह कूलचानिया, शमशेर सिंह कस्वां, प्रताप सिंह, चांदीराम, राजेश सिंधु, सुरेश कुमार मोड़ाखेड़ा, किशोरीलाल गंगवा, राजीव पातड़, अंग्रेज सिंह, पवन कुमार, संतलाल, दलीप सिंह, जयभगवान आदि ने संबोधित किया।  

error: Content is protected !!