भिवानी/मुकेश वत्स

गांव प्रेमनगर में चल रहे मेडिकल कॉलेज का निर्माण गांव प्रेमनगर में ही पूरा करवाने तथा शैक्षणिक सीटों के आरक्षण के धरने को 150 दिन पूरे हो गये हैं। धरने की अध्यक्षता करते हुए कैप्टन कलम सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार ने सभी सरकारी ढांचों को नष्ट कर दिया है।

देश की पूर्ववर्ती सरकारों ने जो आयाम स्थापित किए थे वर्तमान सरकार ने उन्हें अंडाणी व अंबानी को बेच दिया। वर्तमान में कोरोना महामारी ने देश के स्वास्थ्य ढांचे की पोल-खोल दी है। वेंटीलेटर व आक्सीजन की कमी के कारण हजारों लोगों की जान जा रही है। जिले में मेडिकल कॉलेज की जरूरत पिछले दशक से है, वहां अभी तक इन योजनाओं का कागजों और फाईलों से बाहर नहीं निकाला जा सका है। जिसका जीता-जागता उदाहरण जिले का मेडिकल बना हुआ है। जिसको समय और आबादी के हिसाब से 5-6 वर्ष पहले बन जाना चाहिए था लेकिन 2014 से 2021 तक 7 वर्ष हो चुके हैं। केवल जनता को बरगलाया जा रहा है।

धरने को संबोधित करते हुए अनुप मल्हान, राजेश बूरा, कृष्ण उर्फ जोनी, राजकुमार दूहन, राजेन्द्र, बलबीर, सोमबीर सभी ने संबोधित करते हुए सरकार की नीतियों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि अगर शीघ्र से शीघ्र उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो धरने को और मजबूत  किया जायेगा तथा आंदोलन को तेज किया जाएगा। इसके लिए चाहे यूनिवर्सिटी का काम रोकना पड़ जाए, यूनिवर्सिटी की दीवार जिसको मेडिकल कॉलेज के लिए तय की गई भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है उसे तोडऩा पेड़े तो वे तोड़ेंगे।

error: Content is protected !!