भारतीय किसान मोर्चा के तत्वाधान में ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित.
एक महिला सहित 57 व्यक्तियों द्वारा किया गया ब्लड डोनेशन

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।  
 कोई भी महामारी हो या फिर राष्ट्रीय आपदा का समय। दोनों में ही जान-माल का नुकारन होता आया है । ऐसे मामलों में अनेक लोगों का जीवन बचाने के लिए रक्त बहुत ही महत्वपूर्ण और जीवनदाई साबित होता है । कोई भी राष्ट्रीय आपदा हो या फिर महामारी हो, ऐसे में एक-एक व्यक्ति का जीवन बचाने के लिए किया गया रक्तदान श्रेष्ठ दान ही कहलाया जाएगा। यह बात आश्रम हरी मंदिर संस्कृत महाविद्यालय पटौदी के अधिष्ठाता महामंडलेश्वर धर्मदेव महाराज ने आश्रम परिसर में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप के मौके पर कही।

इस ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन लॉयन ब्लड सेंटर गुरुग्राम के तत्वाधान में किया गया। इस मौके पर भाजपा की जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ पटौदी, पटौदी के एमएलए सत्य प्रकाश जरावता, मंडल अध्यक्ष किशन लाल यादव, प्रदीप जेलदार राजपुरा, मनोज जनौला, धर्मेन्द्र, मुकेश जेलदार, आरसी भारद्वाज, मनबीर, सहित अनेक भाजपा संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे । आश्रम हरी मंदिर पाटौदी परिसर में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में एक महिला सहित कुल 57 लोगों के द्वारा ब्लड डोनेशन किया गया । ब्लड डोनेशन करने वालों में मुस्लिम समुदाय के द्वारा भी अपना योगदान दिया गया।

भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने कहा भाजपा संगठन की विभिन्न इकाइयों के द्वारा समय-समय पर समाज और राष्ट्र हित में कार्य किए जाते रहे हैं और आज के दौर में कोरोना कॉविड जैसी महामारी को ध्यान में रखते हुए विशेष रुप से ऐसे ब्लड डोनर की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका है । जोकि कोरोना कॉविड पॉजिटिव होकर स्वस्थ हो चुके और अपना प्लाज्मा दान करके किसी भी ऐसे कोरोना कॉविड पीड़ित की जान बचा सकते हैं , जिसके लिए प्लाज्मा की जरूरत बनी हुई है । उन्होंने आह्वान किया कि समय-समय पर प्रत्येक व्यक्ति को ब्लड डोनेशन करते रहना चाहिए। रक्त की एक एक बूंद अमूल्य है और यह किसी का भी जीवन बचाने में सक्षम है। एमएलए एडवोंकट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि रक्त अथवा ब्लड की एक ही पहचान और उद्देश्य है कि बिना जाति धर्म के किसी का भी जीवन बचाने के लिए काम आना। हम सभी को जाति, धर्म, वर्ग, संप्रदाय की संर्कीण मानसिकता से अलग हटकर केवल इंसान की जान बचाने का पवित्र संकल्प लेते हुए ही ब्लड डोनेशन करते रहना चाहिये। इसी मौके पर ब्लड डोनर को प्रमाणपत्र भी उपलब्ध कराये गए। 

error: Content is protected !!