भिवानी : आज भारतीय स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की जयंती है. इस मौके पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी ! हिंदू महा सभा नेता मंडन मिश्र एडवोकेट ने सावरकर को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन करते हुए कहा कि मां भारती के वीर सपूत, प्रखर राष्ट्रवादी नेता, ओजस्वी वक्ता एवं समर्पित समाज सुधारक विनायक दामोदार सावरकर की जयंती पर शत्-शत् नमन !

मंडन मिश्रा ने कहा कि विनायक दामोदर सावरकर का जन्म 28 मई 1883 को महाराष्ट्र के नासिक में हुआ था. 28 मई, 1883 को महाराष्ट्र के एक चितपावन ब्राह्मण परिवार में पैदा हुए सावरकर शुरुआत से ही क्रांतिकारी थे. नासिक के कलेक्टर की हत्या के आरोप में अंग्रेजों ने 1911 में सावरकर को काले पानी की सजा सुनाई थी ! भारत की आजादी का पहला बड़ा आंदोलन 1857 में हुआ था. इस आंदोलन को भारत के पहले स्वतंत्रता संग्राम के तौर पर दर्ज करने का श्रेय विनायक दामोदर सावरकर को जाता है । हिंदू नेता मदन गुज्जर ने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी, समाज सुधारक, प्रखर वक्ता एवं लेखक विनायक दामोदार सावरकर जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन, औपनिवेशिक शक्तियों के खिलाफ उनकी बहादुरी, संघर्ष एवं त्याग हम सभी को सदा प्रेरित करता रहेगा।

इस अवसर पर विकास मिश्रा,अरुण अग्रवाल, मुकेश गुप्ता ने भी भारतीय स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किए !

error: Content is protected !!