-हरियाणा के मुख्यमंत्री ने वर्चुटल माध्यम से किया इन प्लांटों का उद्घाटन।
-मारूति सुजूकी इंडिया लिमिटेड द्वारा सीएसआर के तहत प्रदेश सरकार को भेंट किए प्लांट।

गुरुग्राम 28 मई। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरूग्राम जिला में चार आॅक्सीजन पीएसए प्लांटों का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। ये प्लांट मारूति सुजूकी इंडिया लिमिटेड के सहयोग से सीएसआर के तहत बनाए गए हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस अवसर पर मारूति सुजूकी इंडिया लिमिटेड का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मारूति कंपनी ने हमेशा प्रदेश सरकार का मुश्किल घड़ी में सहयोग किया है। पिछली बार भी जब कोरोना संक्रमण की पहली लहर आई थी तब भी मारूति कंपनी द्वारा वेंटिलेटर की कमी को पूरा किया गया था और इस बार भी जब प्रदेश में आॅक्सीजन का संकट गहराया तो मारूति ने आगे बढ़कर प्रदेशवासियों का सहयोग किया।

गुरूग्राम जिला के सैक्टर-10 स्थित नागरिक अस्पताल में 2 प्लांट , ईएसआईसी सैक्टर-9ए तथा ईएसआईसी अस्पताल, सैक्टर-3 मानेसर में स्थापित किए गए हैं । सैक्टर-10 में लगाए गए प्लांट की क्षमता 1 तथा 0.5 टन प्रति दिन , सैक्टर-9ए के प्लांट की क्षमता एक टन प्रति दिन तथा सैक्टर-3 में लगाए गए प्लांट की क्षमता एक टन प्रति दिन के हिसाब से है। इन चारों प्लांटों के लगने से जिला में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी हुई है।

गुरूग्राम जिला में इस मौके पर उपायुक्त डा. यश गर्ग, सिविल सर्जन डा. विरेन्द्र यादव , मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड से चेयरमैन आर सी भार्गव तथा मैनेजिंग डायरेक्टर एंड सीईओ मारूति सुजूकी इंडिया लिमिटेड के सीईओ कानिची अयुकावा सहित कई अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।