सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने पानीपत के ग्रामीण क्षेत्रों की सीएचसी में भेंट किये 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

• 10 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर ददलाना, बापौली, इसराना, मतलौडा, अहर सीएचसी में वितरित
• आवश्यकता पड़ने पर और भी ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर देने का दिया आश्वासन
• ग्रामीण इलाकों से स्वास्थ्य केन्द्रों में इलाज के लिये आने वाले कोरोना पीड़ितों को मिलेगी राहत
• कोरोना काल में टीम दीपेन्द्र के हज़ारों साथियों के साथ दिन-रात लोगों की मदद कर रहे दीपेन्द्र हुड्डा

पानीपत, 27 मई। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पानीपत में ग्रामीण इलाकों की हर सीएचसी के लिये अपनी ओर से 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाये और आश्वस्त किया कि इनके अतिरिक्त अगर और भी जरूरत पड़ी तो तत्काल उन्हें उपलब्ध करायेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा के निर्देश पर पानीपत जिले में ददलाना, बापौली, इसराना, मतलौडा, अहर सीएचसी में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर पहुंचाए गये। हर सीएचसी को कम से कम 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित किये गए हैं। ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बांटने का काम आगे जारी रखते हुए पूरे प्रदेश में इनका वितरण कराया जा रहा है। पानीपत के ग्रामीण क्षेत्र में इन्हें विधायक धर्म सिंह छोक्कर, विधायक बलबीर बाल्मीकि, हरियाणा युवा कांग्रेस के प्रधान सचिन कुंडू, बुल्ले शाह, करण सिंह कादयान, पूर्व मेयर सुरेश वर्मा, ख़ुशी राम जागलान, तेजबीर जागलान, महाबीर डिडवाली आदि ने स्वास्थ्य अधिकारियों को सौंपा।

दीपेन्द्र हुड्डा पूरे हरियाणा के ग्रामीण अंचलों और छोटे कस्बों की सीएचसी में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाने की मुहिम में लगे हैं। उन्होंने प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव और विभिन्न जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से बात करके ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की आवश्यकता की जानकारी ली। स्वास्थ्य अधिकारियों ने हर जिले के हिसाब से ग्रामीण और छोटे कस्बों की CHC के लिये प्रदेश में कुल 85 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत बताई, जिस पर दीपेन्द्र हुड्डा ने तुरंत इन्हें मंगवाकर बंटवाने का काम शुरू करा दिया। ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ग्रामीण इलाकों के लिये कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर का मुकाबला करने में सहायक होंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण ने गाँव-गाँव तक अपनी पहुँच बना ली है ऐसे में जरूरी है कि गाँवों और छोटे कस्बों में मौजूद स्वास्थ्य केन्द्रों पर ऑक्सीजन की उपलब्धता हो और आपात स्थिति में कोरोना रोगी की जान पर कोई खतरा न हो। उन्होंने कहा कि हमारे पास संसाधन सीमित होने के बावजूद पूरी कोशिश है कि ग्रामीण इलाकों में कोरोना रोगियों को राहत मिल सके।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा खुद पिछले दो महीने से हरियाणा के अलग-अलग जिलों में टीम दीपेन्द्र के हज़ारों साथियों के साथ दिन-रात लगकर कोरोना पीड़ितों को मदद पहुंचा रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लोगों को ऑक्सीजन, दवाईयों और इलाज के अभाव में दर-दर भटकना पड़ रहा था तब प्रदेश के हर जिले में मौजूद टीम दीपेन्द्र के वालंटियर किसी को अस्पताल में बेड दिलाते, तो किसी मरीज के लिये ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कराते तो कहीं जिला प्रशासन से मदद लेकर, लड़कर जीवन रक्षक दवाइयों, प्लाज्मा का इंतजाम कराते। अब कोरोना गाँव-गाँव में फ़ैल चुका है तो टीम दीपेन्द्र ने गाँव में आइसोलेशन वार्ड बनवाने, सैनीटाईजेशन कराने, घर पर आइसोलेशन में कोरोना का इलाज करवा रहे रोगियों और अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों के लिये भोजन का इंतजाम कराने में जुटे हुए हैं। इस पूरे काम की मॉनिटरिंग खुद सांसद दीपेन्द्र हुड्डा करते हैं और जहाँ कहीं जरूरत पड़ती है वो प्रशासन के अधिकारियों से बात करके समस्या का समाधान कराते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!