धर्मसेना के माध्यम से जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाए जाऐंगे आक्सीजन सिलेंडर
सांसद ने कहा: ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की सेवा बवानीखेड़ा विधानसभा सहित 10 विधान सभा में रहेगी

भिवानी/धामु  

वैश्विक महामारी करोना 19 की बढ़ती हुई को देखते हुए सांसद रेडमैन धर्मबीर सिंह ने कोरोना पीडि़तों को सहायता प्रदान करने की अपनी मुहिम एक बार फिर से शुरू कर दी है। इस मुहिम के तहत सांसद रेडमैन द्वारा भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र में 45 किलोग्राम आक्सीजन वाले 225 सिलेंडर उपलब्ध करवाए हैं।

सांसद द्वारा ये सभी सिलेंडर अपने गुजरात के सूरत में रहने वाले उद्योगपति मित्र प्रमोद चौधरी के सहयोग से उपलब्ध करवाए हैं। ये सभी सिलेंडर भिवानी-महेंंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र के 10 विधानसभा क्षेत्रों में उपलब्ध रहेंगे। इनके आवंटन की जिम्मेवारी सामाजिक संस्था धर्मसेना को दी गई है, जो कि सम्बंधित जिला प्रशासन व स्वास्थ्य अधिकारियों के दिशा निर्देश पर कार्य करेगी।

रेडमैन ने बताया कि धर्मसेना के कार्यकर्ता जहां-जहंा आक्सीजन की ज्यादा आवश्कता होगी वहा प्रत्येक गरीब आदमी को मुफ्त में आक्सीजन मुहैया करवाऐंगे। ग्रामीण इलाकों में पीएचसी, सीएचसी व प्रशासन द्वारा जहां भी गांव में कलेस्टर बनाए हुए हैं वहां पर ये आक्सीजन उपलब्ध करवा दी जाऐगी।

पत्रकारों से बात करते हुए सांसद ट रेडमैन धर्मवीर सिंह ने हाल ही में कई क्षेत्रों में तेजी के साथ बढ़ रही ब्लैक फंगस की बीमारी पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह बीमारी भी जानलेवा बीमारी है, जो कि नाक और मुख के जरिए हमारे शरीर में प्रवेश कर जाती है। इस बीमारी के लिए हाल ही में अभी कोई ऐसी दवा व इंजेक्शन तैयार नहीं हुआ है, लेकिन सरकार व विशेषज्ञ इस को कंट्रोल करने के लिए पूरा प्रयास कर रहे है। इसलिए आम जनता से अपील है कि कोविड-19 के कहर के साथ ही ब्लैक फंगस से भी बचे।

error: Content is protected !!