कोरोना संक्रमण व ब्लैक फंगस के ईलाज हेतू दवाईयों की नहीं है कमी: जयबीर सिंह आर्य

भिवानी/धामु  

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि प्रशासन का ये प्रयास रहेगा कि आमजन, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं एवं दानवीरों के सहयोग से जिला भिवानी को आगामी 10 दिनों में कोरोना मुक्त किया जाए। इसके लिए सभी संस्थाएं, दानवीर व आमजन प्रशासन का भरपूर सहयोग दे रहें है।

उपायुक्त आर्य रविवार को कैंप ऑफिस में डाइनैक्स एक्सप्लोसिव के प्रबंधक सतबीर सिंह चेयरमैन के छोटे भाई कुलदीप चौधरी से कोरोना संक्रमित रोगियों के ईलाज में सहायक उपकरण प्राप्त करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। कुलदीप व अनुराग चौधरी ने कोरोना संक्रमण की इस संकट की घड़ी में चार आक्सीजन कंसट्रेटर, छह आक्सीजन सिलेंडर, सात आक्सीजन रेगूलेटर तथा नौ आक्सीमीटर उपायुक्त आर्य को भेंट किए।

उन्होंने बताया कि ये उपकरण पीएचसी बुसान, सडवा तथा आस-पास के स्वास्थ्य केंद्रों को भेजे जाएंगे ताकि तोशाम क्षेत्र के लोगों को कोरोना संक्रमण के इलाज में दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य और सिविल सर्जन सपना गहलावत से अनुरोध किया कि बुसान तथा सडवा की पीएचसी में आक्सीजन की पाईप लाईन की फीटिंग का असटीमेट तैयार करवाएं इसका खर्च डाइनैक्स एक्सप्लोसिव द्वारा वहन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से जिले में कोरोना संक्रमण में कमी आ रही हैं। हमारी रिक्वरी रेट बढ़ रहा है, इसलिए आगामी दस दिनों में जिला भिवानी को कोरोना मुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना को नियंत्रित करने के लिए रविवार तक एक लाख 80 हजार से अधिक लोगों का कोरोना बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया जा चुका है। जिले में गठित 284 टीमों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर सैंपलिंग, स्क्रीनिंग व टैस्टिंग की जा रही हैं। खांसी, जुखाम, बुखार आदि इल्के लक्षण पाए जाने पर भी दवाई दी जा रही है और कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर होम आईसोलेट किया जा रहा है। उन्होंने निजी अस्पतालों संचालकों से भी अनुरोध किया है कि इस वैश्विक महामारी की संकट की घड़ी में वे इलाज के उपरांत कुल बिल का 20 प्रतिशत दानस्वरूप कटोती कर पुण्य का कार्य करें।

उन्होंने एक प्रश्र के जवाव में कहा कि ब्लक फंगस को सरकार द्वारा महामारी घोषित करने पर उन्होंने सिविल अस्पताल में जिला का कंट्रोल रूम बनया है।

error: Content is protected !!