परिवहन मन्त्री जी भी अपनी चुप्पी तोड़, रोङवेज कर्मचारियों के हित में करें कोई घोषणा : दोदवा

चण्डीगढ,23मई:-हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान दलबीर किरमारा,वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा व राज्य महासचिव आजाद गिल ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि प्रदेश के गृह व शहरी स्थानीय निकाय मन्त्री श्री अनिल विज जी ने कोरोना काल में डयूटी करते हुए कोरोना से मृत्यु होने पर स्वास्थ्य कर्मियों के लिए 50 लाख,पुलिस कर्मचारियों के लिए 30 लाख तथा सफाई कर्मचारियों के लिए 20 लाख रुपये मुआवजा राशि देने की घोषणा की है जो सराहनीय है। इसलिए हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ, परिवहन मन्त्री श्री मूलचंद शर्मा जी से अपील कर्ता है कि वो भी अपनी चुप्पी तोडकर रोङवेज कर्मचारियों के हित में कोई न कोई घोषणा करके रोङवेज कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने का काम करें। ताकि कर्मचारियों में सरकार के प्रति विश्वास कायम हो तथा कोरोना काल में अपनी जिम्मेदारी को और मजबूती के साथ निंभाते हुए अपने कार्य का निर्वहन करें।

किरमारा,दोदवा व गिल ने बताया कि कोरोना काल में स्वास्थ्य,पुलिस व सफाई विभाग के कर्मचारियों की तर्ज पर रोङवेज के कर्मचारी भी एक योद्धा के रूप में अपनी जिम्मेदारी को निंभा रहे हैं। रोङवेज के चालक व परिचालकों का जनता से मिलने-जुलने का काम सबसे ज्यादा है तथा वो अपनी डयूटी के दौरान सुबह से शाम तक सैंकड़ों लोगों के सम्पर्क में आते हैं। जिसके कारण कोरोना संक्रमण फैलने का सबसे ज्यादा खतरा चालक व परिचालकों में होता है तथा लगभग 15-20 कर्मचारी इसकी चपेट मे आकर अपनी जान भी गंवा चुके हैं। लेकिन परिवहन मन्त्री जी ने अपने मृतक कर्मचारियों के लिए मुआवजा राशि देने की घोषणा करना तो दूर की बात है बल्कि उनके शौक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना के तौर पर दो शब्द बोलने का भी काम नहीं किया,जो निन्दनीय है। इससे साफ जाहिर होता है कि परिवहन मन्त्री जी अपने विभाग व कर्मचारियों के प्रति सचेत नहीं हैं। रोङवेज कर्मचारी संगठन काफी लम्बे अरसे से कोरोना से मृतक कर्मचारियों को 50 लाख रुपये मुआवजा राशि देने की मांग कर रहे हैं लेकिन परिवहन मन्त्री जी लगातार चुप्पी साधे हुए हैं जबकि कैबिनेट मंत्री श्री अनिल विज जी बगैर कर्मचारियों की मांग के खुद उनके हित में कोई न कोई घोषणा करने का काम कर रहे हैं। परिवहन मन्त्री जी ऐसा करके रोङवेज कर्मचारियों के साथ एक सौतेले बाप का किरदार निंभा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग में 34 संस्थान प्रबन्धको की नियुक्ति करने पर सरकार का धन्यवाद करते हैं तथा परिवहन मन्त्री जी व विभागीय अधिकारियों के संज्ञान में लाया जाता है कि विभाग में मुख्य-निरीक्षक के सभी पद भी काफी लम्बे समय से खाली पङे हुए हैं,इसलिए सरकार से अपील है कि इन पदों को भी पदोन्नति द्वारा भरकर प्रमोशन से वंचित रहे कर्मचारियों को उनका हक दिलवाने का काम करे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!