युवक के मुख्य हत्यारोपी सहित तीन आरोपी काबू

सिर में चोटें मारकर दिया था हत्या की वारदात को अंजाम.
हत्या में इस्तेमाल कस्सी, डंडा भी घटनास्थल से किए बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 पुलिस कन्ट्रोल रूम से पुलिस चैकी ग्वाल पहाड़ी को सूचना बंधवाड़ी गाँव मे सूरजमल के प्लॉट में पहाड़ी पर बने कमरे में संदीप उर्फ कालू पुत्र विजयपाल निवासी गाँव बंधवाड़ी की हत्या करने के सम्बंध में प्राप्त हुई। पुलिस चैकी ग्वाल पहाड़ी की टीम घटनास्थल पर पहुँच गई, जहाँ पर मृतक संदीप उर्फ कालू के पिता विजयपाल अपने बेटे की मौत के सदमे के कारण बेहोश थे। कुछ समय बाद होश में आने के बाद मृतक के पिता विजयपाल पुत्र बीरबल निवासी गाँव बंधवाड़ी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 17 मई की रात को यह व इसका  बेटा संदीप उर्फ कालू उम्र 29 वर्ष सोए हुए थे। समय करीब 01 बजे इनके गाँव का ही एक लड़का दिनेश उर्फ मेजर आया और इसके बेटे संदीप को अपने साथ ले जाने के लिए आवाज देने लगा।

जब बेटे ने दिनेश की बात नही सुनी तो उसने कहा या तो साथ चल वरना तुझे जान से मार दूँगा। उसके बाद इसका बेटा संदीप उर्फ कालू बाहर आ गया और दिनेश उर्फ मेजर को धक्के देकर वहां से भगा दिया। उसके बाद 19 मई को यह व इसका बेटा संदीप घर पर ही थे, समय करीब 07 बजे साँय इनके गाँव का ही एक लड़का जगबीर पुत्र प्रताप इसके बेटे को अपने साथ ले जाने के लिए आया, जब इसने अपने बेटे से पूछा कि वह कहाँ जा रहा है तो उसने कहा कि सूरजमल वाल्मीकि के प्लॉट में ताश खेलने जा रहा हूँ। यह बात कहकर इसके बेटे ने इससे 2000 रुपए मांगे। जब देर रात तक इसका बेटा घर वापस नही आया तो यह अगले दिन सुबह अपने बेटे को ढूंढने सूरजमल के खाली प्लॉट में बने कमरे पर गया जहां इसको प्लॉट से निकलते हुए प्रवीन पुत्र महासिंह निवासी गाँव बंधवाड़ी मिला, संदीप उर्फ कालू के बारे में पूछा तो उसने कहा कि कमरे में सोया हुआ है। जब यह कमरे में अपने बेटे को लेने गया तो कमरे में खून बिखरा हुआ था व इसका बेटा लहूलुहान हालात में पड़ा था तथा इसके बेटे के सिर पर व पैरों में चोटों के निशान थे। इसको विश्वास है कि इसके बेटे की हत्या इसके गाँव के दिनेश उर्फ मेजर, जगबीर, प्रवीन व इनके साथियों ने की है।

उप-निरीक्षक रविन्द्र, प्रभारी पुलिस चैकी ग्वाल पहाड़ी की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में सिर में चोटें मारकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने शामिल रहे 02 आरोपियों व हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी सहित  03 आरोपियों गाँव बंधवाड़ी, से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान दिनेश उर्फ मेजर पुत्र रमेश निवासी गाँव बंधवाड़ी, जिला गुरुग्राम, जगबीर पुत्र प्रताप निवासी गाँव बंधवाड़ी, जिला गुरुग्राम और प्रवीन पुत्र महासिंह निवासी गाँव बंधवाड़ी, जिला गुरुग्राम के रूप में करते हुएं नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ किं मृतक के साथ आरोपी दिनेश उर्फ मेजर पुत्र प्रताप के साथ पुराने झगड़े की रंजिश व ताश खेलते समय आपसी गाली-गलौच के कारण हत्या की वारदात को अंजाम दिया। हत्या में प्रयोग की गई कस्सी व उसका डंडा पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल से बरामद’ किया । अदालत में पेश करके उपरोक्त अभियोग में मुख्य आरोपी दिनेश उर्फ मेजर को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा तथा बाकी दोनों साथी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। रिमाण्ड के दौरान आरोपी से  हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने में शामिल अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!