पटौदी – पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने बताया कि पटौदी विधानसभा क्षेत्र की छह नई सडके बनाए जाने के लिए उन्होने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल तथा उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला तथा अनुसूचित जाति की विधानसभा कमेटी मे लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के समक्ष 6 कर्म की सडके बनाने मांग की थी।

जिसकी मंजूरी मिल गई है तथा इसी वित वर्ष मे गढी नतते खां से मुसेदपुर शेरपुर से हकदारपुर, शेरपुर से अनुसूचित जाति कॉलोनी ,राष्ट्रीय राज मार्ग आठ से ढाणी लाल सिंह, उचा माजरा से आई टी आई अनुसूचित जाति कॉलोनी ,फरीदपुर से लुहारी ,तथा जसात से चौकी नम्बर एक की सडक बनाए जाने की उम्मीद जताई ।

नगर निगम मानेसर के द्वारा मानेसर 44 फुटा रोड,लावण्य सोसायटी, ओरटिस सोसायटी,कासन की ढाणी की सडक की टेंडर प्रकिया शुरू कराने के निर्देश नगर निगम मानेसर को दे दिए गए है।

मार्केटिंग बोर्ड द्वारा बारह सडकों के पुनर्निर्माण के लिए टेंडर प्रकिया जिसमें लांगडा से चांवला डूंगरवास, रामपुर से हेलीमणडी, बृजपुरा से रहणवा, जमालपुर से घोषगढ, राजुपुर से कारोला, सिवाडी से मुसेदपुर, मिलकरपुर से रणसिका, महचाना से फरीदपुर, ततारपुर से ढाणी चित्रसेन, महचाना से खण्डेवला,लोकरी से लोहचबका और शेखूपुर गगाना रोड से ढाणी की सडको को विशेष तौर पर रिपेयर कराया जाएगा। इसके अलावा लुहारी से कारोला, ढाणी रायपुर से जनौला, कारोला से सवामियो की ढाणी, गदाईपुर से रणसिका तथा डूमा से खेडा की नई सडक निर्माण के लिए मुख्यमंत्री से मंजूरी प्राप्त कर विभाग को भेज दी गई है। दो कर्म से लेकर चार कर्म तक की 22 सडको की सूची मंजूरी के लिए पंचायत विभाग को भेजी गई है।

बिलासपुर चौक से कुलाना रोड को चौड़ा करने तथा पटौदी मे फ्लाईओवर बनाने का सर्वे करने तथा डी पी आर बनाने के लिए टेंडर आमंत्रित लोक निर्माण विभाग द्वारा किए गए है।

पटौदी मे नया विश्राम गृह बनाए जाने के लिए नक्शा स्वीकृत किया जा चुका है पुनर्निर्माण का अनुरोध सरकार से किया गया है।