धनखड़ ने झज्जर में किया सेवा ही संगठन ऑक्सीजन बैंक का शुभारंभ

— आज से सभी जिलों में बीजेपी ने ऑक्सीजन बैंक शुरू किए- बोले प्रदेश अध्यक्ष
–शासन-प्रशासन और संगठन पूरी मजबूती से मिलकर लड़ रहे हैं कोरोना संक्रमण से

झज्जर, 20 मई :- सोनू धनखड़ : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने झज्जर में सेवा ही संगठन ऑक्सीजन बैंक का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में कोरोना संक्रमित मरीजोंं की सेवा के लिए पार्टी ने  अमेरिका से 56 हजार रूपये प्रति ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर खरीद कर आज झज्जर बीजेपी ऑक्सीजन बैंक शुरू कर दिया है। सेवा ही संगठन है, इसी भाव को साकार करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेश के सभी जिलों में ऑक्सीजन बैंक शुरू कर दिए हैं। भाजपा सेवा रसोई पहले से ही पार्टी द्वारा प्रदेश भर में चलाई जा रही हंै। धनखड़ ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में नागरिकों की  जितनी भी मदद हो जाए वह कम है। शासन-प्रशासन और संगठन के कार्यकर्ता
कोरोना संक्रमितों और प्रभावित परिवारों की मदद के लिए दिन रात एक किए हुए हैं।

—  ऑक्सीजन बैंक हैल्प नंबर 8059435000 जारी

धनखड़ ने सेवा ही संगठन झज्जर ऑक्सीजन बैंक  हैल्प लाइन नंबर 8059435000 जारी करते हुए कहा कि कोई भी नागरिक कोरोना संक्रमित है और उसको ऑक्सीजन की जरूरत है वह इस नंबर पर फोन कर दें हमारे कार्यकर्ता उक्त मरीज को ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध कराएंगे। मरीज के ठीक होने पर ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर वापिस बैंक को करना होगा ताकि यह किसी दूसरे नागरिक को जरूरत पडऩे पर काम आ सके। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत हुई तो और ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर की व्यवस्था कर दी जाएगी। किसी भी मरीज को ऑक्सीजन
की कमी नहींं होने दी जाएगी। धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए  कहा कि झज्जर और बहादुरगढ़ नागरिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट मंजूर किए हैं । निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। पीएम ने आपदा के समय मेंं  प्रदेश का ऑक्सीजन कोटा 162 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 282 मीट्रिक टन कर दिया है। हमारी सरकार ने ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग सेवा शुरू की है जो मरीज के घर द्वार पर ऑक्सीजन सिलेंडर पंहुचा रही है।

 —  होम आइसोलेट को मैडिकल किट व मार्गदर्शिका

  धनखड़ ने कहा कि सेवा ही संगठन भाव से हमारे कार्यक्रताओं द्वारा होम आइसोलेट मरीजोंं को मैडिकल किट और कोविड से बचाव की मार्गदर्शिका पुस्तक भी उपलब्ध करवाई जा रही है। इस मैडिकल किट में ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, सरकार की ओर से सुझाई गई दवाईयां और कोविड से बचाव की गाइडलाइन पुस्तक है। इस किट की कीमत लगभग 1500 रूपये आई है और सेवा भाव से संगठन द्वारा यह भी होम आइसोलेट मरीजों को निशुल्क दी जा जाएगी।

 —    ब्लैक फंगस और ग्रामीण क्षेत्र नये चैलेंज

धनखड़ ने कहा कि कोरोना संक्रमण पर आंशिक सफलता मिली है । पहले प्रदेश मेंं प्रतिदिन 14 हजार कोरोना संक्रमित हो रहे थे। सभी के प्रयासोंं से यह आंकड़ा अब सात हजार तक नीचे आ गया है। ब्लैक फंगस और ग्रामीण क्षेत्र मेंं कोरोना संक्रमण की बढ़ती सख्यां एक नये चैलेंज के रूप में आया है।

सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र में आइसोलेशन सेंटर बनाए हैं। घर द्वार पर जाकर टीमें टेस्टिंग कर रही हैंं। ब्लैक फंगस को लेकर भी सरकार ने पूरी
गंभीरता से प्रयास शुरू कर दिए हैं। सभी मिलकर इस चैलेंज से पार पा लेंगे, ऐसी मुझे उम्मीद है।

—  भाजपा सेवा रसोई कारगार साबित

  धनखड़ ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कई स्थानोंं पर अस्पतालों मेंं मरीजोंं के लिए  भोजन की जरूरत है। संगठन ने तत्काल पूरे प्रदेश मेंं भाजपा सेवा रसोई शुरू कर दी । कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज या ऐसा संक्रमित परिवार जो खाना नहींं बना पा रहा है। ऐसे जरूरतमंदों मेंं पार्टी कार्यकर्ता शुद्व सात्विक, पोष्टिïक भोजन उपलब्ध करवा रहे हैंं। उन्होंंने कहा कि झज्जर मेंं एक और बहादुरगढ़ मेंं ऐसी दो सेवा रसोई चल रही हैंं। उन्होंने कहा कि बादली- झज्जर मेंं भाजपा सेवा रसोई के लिए 9671066975 व 9215253948 तथा बेरी व बहादुरगढ़ के लिए 9992044441 व 9315151529 पर फोन या वाटसअप कर सकते हैंं।

उन्होंंने बताया कि इसके अतिरिक्त झज्जर में किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज को कोई परेशानी होने पर जिला भाजपा हैल्प नंबर 8397935802 तथा 8397935839 पर डायल कर मदद ले सकते हैंं। इस अवसर पर पूर्व विधायक नरेश कौशिक, भाजपा जिला प्रभारी महेश चौहान, जिला अध्यक्ष विक्रम कादियान, डॉ राकेश कुमार जिला महामंत्री कप्प्तान बिरधाना व अश्विनी शर्मा मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!