हांसी , 19 मई । मनमोहन शर्मा

 कांग्रेस केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में अपने कार्यकर्ताओं की ऑनलाईन बैठक करके कोरोना महामारी की स्थिति तथा राहत कार्यों का जायजा लिया।

 उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं का कुशलक्षेम जानकर अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना मरीजों की सहायता के लिए प्रयास करने का आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना महामारी संक्रमण की दूसरी लहर गंभीर संकट बनकर आई है। संकट के इस दौर में सभी को एकजुट होकर इस महामारी से लडऩा है तथा लोगों की मदद के लिए हर समय तत्पर रहना है। प्रदेश की भाजपा व जजपा सरकार कोरोना संकट में प्रदेशवासियों की सहायता करने में पूरी तरह से विफल सिद्ध हुई है। सरकारी अस्पतालों की हालात बदतर है तथा लोगों को वेंटिलेटर, ऑक्सीजन बैड, ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। बैठक में उन्होंने कार्यकर्ताओं से सुझाव भी लिए और राहत कार्यों में और तेजी लाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि पूरे प्रदेश में भजन ग्लोबल इम्पैक्ट फाउंडेशन के माध्यम से भव्य बिश्नोई की टीम टीम मरीजों को वेंटिलेटर, ऑक्सीजन बैड तथा ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने के लिए प्रयास कर रही है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि गांवों में लोगों को विशेष सावधानियां बरतने की जरूरत है। अगर घर में एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो जाता है तो गांवों में आईसोलेट होने के लिए ज्यादा संसाधन  नहीं है, इसलिए प्रत्येक ग्राम पंचायत को अपने-अपने गांव में आईसोलेशन सेंटर स्थापित करना चाहिए। इसके लिए कार्यकर्ता प्रयास करें।

कार्यकर्ताओं से उन्होंने मॉस्क, सेनेटाईजर, जरूरतमंद को खाना पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आह्वान करते हुए उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा से जुड़े पदाधिकारी हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली में कोविड मरीजों की सहायता में लगे हुए हैं। सरकारों को कोविड सैंटर स्थापित करने के लिए बिश्नोई धर्मशालाओं के प्रयोग के लिए पत्र लिखे गए हैं। आदमपुर में कोविड सैंटर स्थापित करने के लिए सरकार के अनुमति मांगी गई है। वर्चुअल बैठक में उन्होंने 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर सभी कार्यकर्ताओं से अपने-अपने क्षेत्रों में विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए तथा कहा कि इस समय कोविड मरीजों की सहायता करना ही सबसे बड़ा पुण्य है। वर्चवुअल बैठक में भव्य बिश्नोई सहित हरियाणा के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस के प्रमुख कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

error: Content is protected !!