हिसार में किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में मसूदपुर की पंचायत ने फैसला लिया कि करोना कार्यक्रम को गांव में नहीं होने दिया जाएगा और न ही प्रशासन के  अधिकारियों को गांव में घुसने दिया जाएगा । 

हांसी ,18  मई I मनमोहन शर्मा

उपमण्डल के गांव मसदुपुर  में आज गांव के शालापाना की चौपाल पर गांव के लोगों की एक बैठक हुई ,जिसमें सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लेते  हुए कोरोना महामारी में भाजपा सरकार के दोहरे मापदण्ड अपनाने व हिसार में मुख्य मंत्री मनोहर लाल के कोविड़  अस्थाई अस्पताल के उद्घाटन किसानों पर लाटीचार्ज  के विरोध में सोमवार को बैठक हुई , I

 इस  अवसर पर वक्ताओं ने कहां कि एक तरफ कोरोना महामारी जोरो से चलने का प्रचार किया जा रहा है दूसरी तरफ अस्थाई अस्पताल के उद्घाटन के नाम हजारों पुलिस कर्मियों व अन्य लोगों का इकट्टा किया गया है । समारोह के नाम लारवों स्पए खर्च किए गए ।इस बैठक में किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में  लॉकडाऊन का बहिष्कार करना का फैसला किया गया

ग्रामीणों में फरमान जारी करते हुए कोरोना को लेकर सरकारी सेवाओं को बहिष्कार करने का फैसला किया।  

ग्रामीणों ने सर्वजातिय पंचायत आयोजित कर ऐलान किया कि वह गांव में किसी डाक्टर व पुलिस कर्मी को नहीं घुसने देंगे। 

गाँव मसूदपुर में हुई सर्वजातीय पंचायत में हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा की गयी व पंचायत में फैसला लिया गया कि कोरोना के नाम पर किसी भी अधिकारी, पुलिसकर्मी को गाँव में नहीं घुसने देंगे। भाजपा जजपा नेताओं का पूर्ण बहिष्कार रहेगा।सर्वसम्मति से कई फैसले लिए गए। 

गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जो अस्थायी कोरोना वार्ड बनाया गया था वो हटाया जाएगा। दुकानदारों से फल सब्जियां व हर प्रकार के सामान के कम रेट तय किए गए।48 मेम्बर्स की एक कमेटी तैयार की गई जिसमे हर रोज 17 से 18 लोग गांव के बस स्टैंड पर ड्यूटी देंगे-दुकानों को बन्द नही किया जाएगा। 

पुलिस प्रशासन व कोरोना टीम की गांव में आने पर पूर्ण प्रतिबंध। 
गांव के बाहर बैनर लगा कर प्रशासन व हरियाणा सरकार का विरोध किया जाएगा। 

इस भयमारी का सभी ग्रामवासियों से डटकर मुकाबला करने व भयमुक्त माहौल बनाने की अपील की गयी।इस दौरानरोशन दलाल, कुलदीप सरपंच, बिरेन्द्र, कल्लू पहलवान,सुरेश, रामकेश,बलबीर, दिलबाग, सुनील, कृष्ण, शमशेर, अशोक, राजेन्द्र नाई, कालू, राजेश, सचिन, देवराम , दम्मड़, दलबीर ,बसाऊराम, गज्जेसिंह, हवासिंह , सतबीर, राजा, जगदीश व अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

अगर प्रशासन ने गांव में आने का  प्रयास किया तो वह खुद जिम्मेदार होगा।

इस संवाददाता ने पूरब विधायक राम भगत  से मोबाइल से बातचीत की तो कहां कि मैं आज बाहर गया हूँ था । मैं गांव की पंचायत ने जो फैसला  किया है उसका समर्थन  करता हूँ । मैं हमेशा गांव के साथ हूँ  ।उनका का कहना कि भाजपा व जजपा सरकार का नजरियां  कोरोना मामले में दोहरा मापदण्ड है एक तरफ तो भीड़ को कम करने की बात कही जाती है दूसरी तरफ अस्थाई कोविड़ अस्पताल के नाम पर प्रशासन व पुलिस के कर्मियों को इकट्टा  किया गया ।प्रो० राम भगत ने कहां कि संयुक्त किसान मोर्चो ने  प्रदेश में भाजपा व जजपा सरकार के मंत्री ,विधायकों का किसानों के तीन बिल का समर्थन न करने के विरोध में बहिस्कार का फैसला लिया हआ है  मगर भाजपा सरकार अपनी राजनीति चमकाने में आपस में किसानों व पुलिस में टकराव के कारण कई लोग जख्मी  हुए है ।

उन्होने कहां कि कोरोना महामारी संकट  में देश व प्रदेश में सकीण विचार धारा राजनीति से उपर उठने की जरूरत है । हिसार में कल मुख्य मंत्री को अस्थाई अस्पताल का उद्घाटन तो वीडियो कांफ्रेंस से भी हो सकता था  I इससे टकराव रुक सकता था ।उन्होने कहा कि स्कूल में  कोरोना आइसोलेट सेन्टर में कोई सुविधा नही न ही वहां डाक्टर न आक्सीजन का इन्तजाम था I सरकार केवल ड्रामा  करती है और उसकी नीयत में खोट लगता है  ।प्रशासन व पुलिस के लोग खेत में जा रहे लोगों  को मास्क न लगाने  के नाम पर उन्हे तंग करते है ।इस संवाददाता ने उपमंडल अधिकारी नागरिक डॉक्टर जितेंद्र अहलावत से बातचीत किए तो काकी कुछ गांव के लोग विरोध कर रहे हैं उनसे बातचीत की जाएगी और ओ मामले का हल किया जाएगा अभी तक कोई लिखित मांग पत्र नहीं आया है ।

error: Content is protected !!