कोरोना माहमारी को जड़ से खत्म करने के लिए प्राचीन हवन व यज्ञ करने पर जोर दिया : प्रधान कृष्ण गुज्जर

हांसी ,18  मई । मनमोहन शर्मा 

शेखपुरा गांव में विश्व हिन्दू परिषद् व  बजरंग दल ने सभी  ग्रामवासियों के सहयोग से कोरोना माहमारी से मुक्ति के लिए  बीती देर सांय  को बाबा राजूनाथ मंदिर में हवन-यज्ञ किया ।  पूरे गांव में युवाओं ने धुमनी दी गई।

 हवन पुजन मंदिर के मुख्य महंत फूलनाथ  महाराज ने किया व मुख्य यजमान  सरपंच बिजेंद्र यादव रहे व पंडित बिजेंद्र ने हवन-यज्ञ सम्पन्न करवाया।

बजरंग दल के जिला संयोजक कृष्ण गुर्जर ने बताया कि कोरोना माहमारी से निजात पाने व वातावरण को शुद्ध करने के लिए गांव में हवन-यज्ञ किया व पिछले तीन दिनों से बजरंग दल के ग्राम संयोजक सत्यवान डोई के नेतृत्व में पुरे गांव में घर-घर जाकर धुमनी दी जा रही है जो आगे भी निरंतर जारी रहेगी।

 कृष्ण गुर्जर ने बताया कि हमने अपने पूर्वजों द्वारा स्थापित नियमों को ढकोसला समझ छोड़ दिया और पश्चिम का अंधा अनुसरण करने लगे आज कॉरोना वायरस ने हमें फिर से अपने संस्कारों की याद दिला दी है,उनका महत्व बताया है।हिन्दू धर्म में ज्ञान , विज्ञान और परंपरा हमेशा से समृद्ध रही है और पुनः उस और लौटना होगा।हवन-यज्ञ के दौरान सभी गाइडलाइन का पालन किया गया सभी को मास्क वितरण व सेनिटाइज किया गया।इस दौरान राजेश भड़ाणा, कपिल तनेजा, सोनी, राजेश रोहिल्ला व युवा मौजूद थे।

You May Have Missed