कोरोना महामारी को रोकने के लिए ग्रामीणों में जागरुकता जरुरी: सांसद अरविंद शर्मा

सांसद बोले, घर पर आईसोलेट मरीजों को मिलने वाली किट में होगी 15 चीज
जनसंपर्क अभियान के दौरान 13 हॉस्पॉट गांव के ग्रामीणों से जुडे सांसद अरविंद शर्मा

झज्जर 18 मई। सांसद डाक्टर अरविंद शर्मा ने बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 13 हॉटस्पॉट गांवों के लोगों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिए रुबरु हुए और कहा कि ग्रामीण क्षेत्र कोरोना महामारी रोकने के लिए जागरुकता जरुरी है। उन्होंने कहा कि घरों पर आईसोलेट मरीजों से प्रशासनिक अधिकारी हर रोज अपडेट ले रहें है और किट में 15 चीजें उपलब्ध करवाई गई है।

मंगलवार को सांसद ने सिवाना , दुबलधन घिकान , दुबलधन किरमान, छारा डाबौदा खुर्द , दुलाहेडा, मात्तन . आसोदा सिवान , आसोदा टोडरान, जसौर खेड़ी , खेडी जसौर , लडरावन व जखोदा के ग्रामीण के साथ रुबरु हुए। सांसद व उनकी पत्नी डाक्टर रीटा शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मौजूद लोगों की समस्या एवं सुझाव सुने और उसके उपरांत बैठक में मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को यह निर्देश दिए के इन सभी गांव में सैनिटाइजेशन, सामाजिक दुरी , मास्क ,बार-बार साबुन से हाथ धोना व कोरोना महामरी कि सभी हिदायतों का पालन करे एवं प्रत्येक गांव एवं शहर में इस बारे में लोगो को बार बार जागृत करे किया जाए ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके।

सांसद ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें के सरकार द्वारा आइसोलेटेड मरीजों को दी जाने वाली कोरोना की किट में वो सभी 15 चीजें उपलब्ध रहे जो प्रदेश सरकार द्वारा निर्देशित की गई हैं। आइसोलेशन सेंटर्स सीएचसी और पीएचसी में उपचाराधीन कोविड के मरीजों की स्टेटस रिपोर्ट मांगी। टीकाकरण एवं सैम्पलिंग कि व्यवस्था बनाये रखे। प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्वास्थ्य अधिकारीयों को सभी सीएचसी और पीएचसी में गर्भवती महिलाओं के इलाज के लिए दवाईयां , प्रसव सुविधाए पूर्वोतर की भांति चलाने के अधिकारियों को निर्देश दिए, सांसद ने बैठक के दौरान मौजूद ग्रामीणों, सरपंचों व सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोगों से आग्रह किया कि वह अपने स्तर पर अपनी टीमें गठित करें जो लोगों जागरुकता फैलाने का काम करें क्योंकि अभी भी देखने में आ रहा है कि देहात में जागरुकता की कमी के चलते लोग बीमारी के गंभीरता को नासमझ कर सरकार द्वारा जारी किए गए हिदायातों की पालन ना करते हुए घरों से बाहर निकल रहे हैं, जो कि सही नहीं है इसको रोकने के लिए ग्रामीण स्तर पर टीमों का हम योगदान हो सकता है ऐसी सभी टीमों को प्रशासन के द्वारा उपयुक्त सहायता पहुंचाई।

ग्रामीणों ने सांसद अरविंद शर्मा इस पहल का बहुत स्वागत किया कि इस कठिन समय में वह तकनीक का इस्तेमाल करते हुए सभी गांव तक पहुंच रहे हैं और निरंतर लोगों के बीच रहकर उनकी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं, और इस बात का आश्वासन दिया कि वह भी अपने स्तर पर अपनी टीमें तैयार करके प्रशासन के सहयोग के लिए कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी होंगे। इस बैठक के दौरान बेरी एवं बहादुरगढ़ के एसडीएम , एसएमओ , बीडीपीओ भाजपा जिला अध्यक्ष विक्रम कादयान , पूर्व विधायक नरेश कौशिक़ , चेयरमैन बिल्लू कादयान एवं मनीष शर्मा दुजाना, मंडल अध्यक्ष अशोक शर्मा , हरिश दलाल, सत्यवान व पाले शर्मा पार्षद , संजीव कादयान उपाध्यक्ष ,नवीन राठी , कृष्ण चंद व परविन्द्र जांगड़ा आदि ने शिरकत की।

Previous post

2 करोड़ रुपये की 17.12 क्विंटल गांजा पत्ती बरामद

Next post

अब तक प्रदेश में ब्लैक फंगस के 115 मामले सामने आए हैं, विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज किया जाएगा : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

You May Have Missed

error: Content is protected !!