बलराज कुंडू ने विभिन्न गांवों में पहुंचकर लिया फ्री दवा वितरण कैम्पों का जायजा।
ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए कुंडू द्वारा बंटवाई जा रही हैं मुफ्त दवाइयों की स्पेशल किट।

रोहतक / महम, 19 मई : ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचाये रखने के लिए विधायक बलराज कुंडू का फ्री दवाई वितरण अभियान आज बरसात में भी जारी रहा। कुंडू ने खुद विभिन्न गांवों में जा जाकर मुफ्त दवाईयाँ वितरित करने के अभियान का जायजा लिया और ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिये जागरूक किया। डॉक्टरों की टीम से बातचीत कर लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और चेकअप करवाने कैम्पों में पहुंचे जरूरतमंद ग्रामीणों से मास्क और अंगोछे से मुँह एवं नाक को ढककर रखने की अपील करते हुए सोशल डिस्टेंस का महत्व भी समझाया। दूसरी ओर, कुंडू के मुफ्त दवाई वितरण अभियान के अंतर्गत आज तीसरे दिन जनसेवक परिवार के सदस्यों ने गांव सुंदरपुर के अलावा गढ़ टेकना, बहु अकबरपुर एवं मोखरा गांवों में दवाइयों की मुफ्त किट पहुंचाई। आज विभिन्न गांवों में चल रहे कैम्पों में डॉक्टरों ने 7 सौ से अधिक ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच करते हुए उनको दवाईयों की फ्री किट दी, जिसमें खांसी, बुखार, सिरदर्द जैसी बीमारियों की मेडिसिन के अलावा विटामिन सी एवं जिंक टैबलेट व मास्क भी रखे गए हैं ताकि ग्रामीणों के इम्यून सिस्टम को मजबूत कर उन्हें बीमार होने से बचाया जा सके।

बताते चलें कि महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कोरोना महामारी से अपने हल्के के लोगों को बचाये रखने के लिए 20 लाख रुपये की दवाईयाँ मंगवाई हैं जिनको हल्के के गांवों में जरूरतमंद एवं बीमार लोगों को मुफ्त बांटने का अभियान छेड़ा हुआ है। इसी अभियान के अंतर्गत कुंडू ने खेड़ी महम स्थित धर्मार्थ अस्पताल में भी आक्सीजन कन्संट्रेटर और 5 लाख रुपये की दवाइयां दान की हैं।

दरअसल, खेड़ी महम स्थित धर्मार्थ अस्पताल महम हल्के के कई गांवों में रहने वाले हजारों ग्रामीणों के लिए एक तरह से लाइफ लाइन का काम करता है क्योंकि आसपास के कई बड़े गांवों के लोग चिकित्सकीय जांच एवं उपचार के लिये इस अस्पताल में आते हैं और पिछले कई दिनों से यहां के संचालक डॉक्टर लाम्बा साहब अस्वस्थ चल रहे थे जिसे देखते हुए विधायक कुंडू ने उनके ठीक होने तक कोई दूसरा डॉक्टर यहां पर रखने को भी कहा है जिसकी तनख्वाह बलराज कुंडू खुद अपनी जेब से देंगे। उन्होंने कहा कि खेड़ी अस्पताल का चालू रहना बहुत जरूरी है क्योंकि कई गांवों के हजारों ग्रामीण सीधे तौर पर इस अस्पताल पर निर्भर रहते हैं लिहाजा इसी बात को मद्देनजर रखते हुए उन्होंने यहां 5 लाख रुपये की दवाइयां भी दान दी हैं ताकि अस्पताल में दवाइयों की कमी ना रहे और ग्रामीण भाई आसानी से अपना उपचार करवा सकें।

आज विभिन्न गांवों में स्वास्थ्य जांच एवं फ्री दवा वितरण कैम्पों का जायजा लेते हुए बलराज कुंडू ने लोगों को अतिरिक्त सावधानियां बरतने की अपील भी की और कहा कि मास्क लगाकर और दूरी बनाकर इस महामारी को रोका जा सकता है लिहाजा ग्रामीणों का इस बारे में जागरूक होना बहुत जरूरी है। उन्होंने बैठकों में तास खेलने से भी कुछ समय तक परहेज बरतने का निवेदन किया और कहा कि भीड़ एकत्रित नहीं होने से भी काफी बचाव किया जा सकता है।

error: Content is protected !!