महिला किसानों पर हुए बर्बर हमले से भी नही जागा प्रदेश का महिला आयोग
प्रदेश महिला आयोग अध्यक्षा बीजेपी प्रवक्ता के रूप में काम कर रही हैं

पटौदी 17/5/2021 : ‘हरियाणा महिला आयोग कहाँ है जब महिला किसानों पर खट्टर सरकार द्वारा बर्बर तरीके से लाठियां बरसाई गई हैं और उनके सिर फोड़ दिए गए, उनका लहू बहाया गया है। महिलाओं पर हुए इस कायराना हमले पर भी हरियाणा महिला आयोग अपनी कुम्भकर्णी नींद से नही जगा है।’ उक्त बातें हरियाणां प्रदेश महिला कॉन्ग्रेस प्रदेश महासचिव सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कही।

उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रवक्ता के रूप में काम कर रही प्रदेश की महिला आयोग अध्यक्षा कि शायद हुड्डा को दिए नोटिश के पीछे राजनीतिक महत्वाकांक्षा व मजबूरी थी और अब महिलाओं पर लाठियां बरसाने पर खट्टर को नोटिस न देना भी इनकी राजनीतिक मजबूरियां हैं।

गौरतलब है कि गत इसी मार्च माह में महिला दिवस पर महंगाई को लेकर सरकार के विरोध में किये गए पूर्व सीएम हुड्डा के प्रदर्शन में महिला विधायकों द्वारा ट्रैक्टर खिंचवाने के मामले में प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्षा द्वारा कॉन्ग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री को नोटिस जारी किया गया था, जिसे बाद में पूर्व सीएम हुड्डा द्वारा माफी मांगने पर वापिस भी ले लिया गया था, उस समय ये मामला काफी तूल पकड़ गया था। उसी मामले को उठाते हुए अब कॉन्ग्रेस नेत्री वर्मा ने महिला आयोग की अध्यक्षा को जमकर घेरा है। उन्होंने अध्यक्षा को ललकारते हुए कहा कि महिला आयोग प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा और उसके अधिकारों के प्रति प्रतिबद्ध होता हैं, ऐसे में बीजेपी शासन में हरियाणा में महिलाओं के उपर जो अपराध व अत्याचार बढ़ें हैं उन्हें लेकर खट्टर सरकार को महिला आयोग की तरफ से आज तक कोई नोटिस नही भेजे गए।

उन्होंने कहा कि ये महिला आयोग जब आईएएस की बेटी से छेड़खानी हुई तब खामोश रहा, उसके बाद पैट्रोल – डीजल व गैस के दामों पर प्रतिदिन होने वाली बढ़ोतरी पर भी खामोश है जबकि इन पर हुई वृद्धियों से सबसे ज्यादा असर घरेलू कामकाजी महिलाओं पर और उनकी रसोई पर ही पड़ता है। वर्मा ने कहा कि मौलिक अधिकारों और प्रजातांत्रिक मूल्यों को लेकर महिलाओं के हितार्थ शायद आज तक कोई नोटिस इस आयोग द्वारा सरकार को नही भेजे गए हैं।

महिला प्रदेश महासचिव वर्मा ने कहा कि बीजेपी राज में बहुत से रैक्स रैकेटों का भंडाभोड़ हुआ है, मासूम बालिकाओं से रेप व दुर्व्यवहार की घटनाएं बढ़ रही हैं। दहेज हत्या व भ्रूण हत्याएं खूब सुनने को मिल रही हैं ऐसे में इस संवेदनहीन महिला आयोग ने कभी कोई नोटिस सरकार अथवा सम्बंधित अधिकारियों को नही दिया है। महिलाओं पर प्रदेश में बढ़ते अत्याचारों को देखकर लगता ही नही की हरियाणा में कोई महिला आयोग भी है।

महिला किसानों पर बरसाई गई लाठियों पर भी सोए इस महिला आयोग ने ये साबित कर दिया की ये केवल सीएम के आंसुओं पर काम करता है, इस आयोग का काम महिलाओं की पीड़ाओं को समझना नही बल्कि अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पद की आड़ में पूरा करना है, तभी तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा को उस समय बैगर कोई देर किए नोटिस थमा दिया गया था।

error: Content is protected !!