प्रधानमंत्री नरेंद मोदी, आरएसएस सरसंघ चालक मोहन भगवत, सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले व हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर का पढा गया शोक संदेश।

गुरुग्राम-गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानन्द जी महाराज ने प्रार्थना सभा में बोलते हुए कहा कि एक सप्ताह में तीन परिजनों का चले जाना वास्तव में जीवन में बहुत बड़ी घटना है। यह ऐसा समय है जब शब्द भी मौन हो जाते हैं। लेकिन परमात्मा की मर्जी के सामने किसी का जोर नहीं चलता। श्री ज्ञानानंद जी महाराज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हरियाणा के प्रांत संघचालक पवन जिंदल की माता शांति देवी, भाई ओमप्रकाश प्रकाश जिंदल व पुत्र गौरव जिंदल की श्रद्धांजलि सभा में बोल रहे थे। ज्ञात हो कि एक सप्ताह के अंदर ही पवन जिंदल की माता, भाई व पुत्र का देहांत हो गया था।

श्रद्धांजलि सभा में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत, सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से शोक संदेश आरएसएस के सह प्रान्त कार्यवाह प्रताप जी ने पढा।

स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज ने बताया कि शास्त्रों में कहा गया है कि जीवन कमल के पत्तों पर पडी ओस की बूंद की भांति है। जिसके ठहरने का एक पल का भी नहीं पता। ऐसे ही चलते हुए जीवन का है। न जाने कौन सी सांस अंतिम सांस बन जाए। उनके अनुसार विज्ञान ने बहुत उन्नति कर ली है। मोबाइल के इस युग में विज्ञान बहुत ऊंची उड़ान पर है तो भी ऐसी घटनाओं पर आकर विज्ञान भी मौन हो जाता है। डॉक्टर  हर बीमारी का इलाज करता है लेकिन मौत का इलाज डॉक्टर के पास भी नहीं है। ऐसी कोई दवाई नहीं बनी जो मौत का इलाज कर सके।ज्ञानानन्द ने पवन जिंदल का आह्वान करते हुए कहा कि आप समाज के लिए समर्पित व संकल्पित व्यक्तित्व के धनी है। यह समय भी परीक्षा की घड़ी है। ऐसे समय में धैर्य के साथ जीवन को आगे बढ़ाएं। इस अवसर पर आरएसएस प्रान्त संघ चालक पवन जिंदल से समाज का आभार व्यक्त करते हुए कहा जिस तरह से देश-विदेश से शोक संदेश आएं है, समाज से संबल मिला है, उससे निश्चित ही संकट की इस घड़ी से उभरने की शक्ति मिली है। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि उनके परिवार का समाज के प्रति दायित्व में कोई कमी नही आएगी। परिवार पर संकट है लेकिन सृष्टि की इस रचना के आगे सर झुकाते हैं।

इस मौके पर आरएसएस हरियाणा के प्रांत प्रचारक विजय कुमार, सह प्रान्त प्रचारक डॉ सुरेंद्र पाल,प्रान्त कार्यवाह सुभाष आहूजा,केंद्रीय मंत्री रत्न लाल कटारिया, पानीपत विधायक प्रमोद विज, गुरुग्राम विधायक सधीर सिंगला, प्रान्त प्रचार प्रमुख राजेश कुमार ,भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, पार्षद सुभाष सिंगला, राष्ट्र सेविका समिति की सह प्रान्त कार्यवाहिका प्रतिमा मनचंदा गुरुग्राम विभाग संघचालक प्रताप, विभाग प्रचारक विकास व विभाग कार्यवाह हरीश कुमार आदि उपस्तिथ थे।

error: Content is protected !!