सरपंच विनोद कुमार मेहरा ने ग्रामीणों से की सहयोग की अपील.
सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का करें पालन.
बाहरी व्यक्तियों के गांव में आने पर रखें नजर

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम/कलानौर। 
कोरोना महामारी से निपटने को साल 2020 की तरह से अब 2021 में भी सब सक्रिय हैं। इसी कड़ी में बुधवार को खंड के गांव तैमूरपुर (जेठपुर) में सरपंच विनोद कुमार मेहरा ने सेनिटाइजर का छिड़काव कराया, ताकि गांव को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।

सुबह ही गांव की गलियों में सेनिटाइजर के छिड़काव का काम शुरू कर दिया गया। हर गली, खुले स्थान, बस स्टॉप व अन्य जगहों को सेनिटाइज किया गया। गांव के युवाओं का भी इसमें अहम रोल रहा। सरपंच विनोद कुमार मेहरा के मुताबिक कोरोना महामारी की दूसरी लहर बहुत ही खतरनाक साबित हो रही है। इस बार पहले से अधिक मौतें हो रही हैं। ऐसे में हम सबको कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज पूरे गांव को सेनिटाइज किया गया है, ताकि कोरोना के संक्रमण का खतरा कम किया जा सके। अभी तक उनका गांव इस महामारी से दूर ही है और प्रयास यही रहेगा कि गांव में कोरोना महामारी का प्रकोप ना आए। इसके लिए ग्रामीणों को बिना काम के बाहर न निकलने को प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही बाहर के लोगों को गांव में ना बुलाने को कहा जा रहा है। विनोद कुमार ने कहा कि ऐसा करके हम अपने साथ दूसरों का भी बचाव कर सकते हैं। क्योंकि यह बीमारी पता नहीं कि रूप में हम तक पहुंच जाए। दिखने में इंसान स्वस्थ हो और वो बीमारी से ग्रस्त हो सकता है। इसलिए हमें ऐसा कोई भी काम करने से बचना है, जो कि कोरोना महामारी को हम तक पहुंचाए।

गांव के युवा शहजाद, राजेश कुमार, मुकेश कुमार, राकेश कुमार, कालू, बिरजू समेत सभी युवाओं से भी आह्वान किया है कि वे इस बात का विशेष ध्यान रखें कि गांव में कोई बाहरी, अनजान व्यक्ति प्रवेश ना कर पाए। अगर कोई दिखाई दे तो पूछताछ जरूर करें, ताकि उन्हें इस बात के लिए समझाया जा सके कि कोरोना महामारी में अपने घरों में ही रहें।

error: Content is protected !!