भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। बुधवार को हरियाणा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने नारनौल लघु सचिवालय में जिला उपायुक्त श्री अजय कुमार , अतिरिक्त उपायुक्त श्री अभिषेक व सिविल सर्जन डॉ अशोक को आमजन की सेवा में करीबन 2.5 लाख की कीमत के 3 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर सौंपे । 

इस अवसर पर पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि  देश में कोरोना की दूसरी लहर का भीषण कहर जारी है। ऐसे में तमाम राज्य ऑक्सीजन की किल्लत का सामना भी कर रहे हैं । ऐसे में ऑक्सीजन सिलेंडर की भी बड़े पैमाने पर कमी सामने आ रही है ।

राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि ऑक्सिजन कॉन्सेंट्रेटर बेहद फायदेमंद मेडिकल डिवाइस है , जो आसपास की हवा से ऑक्सीजन को एक साथ इकट्ठा करता है. पर्यावरण की हवा में 78 फीसदी नाइट्रोजन और 21 फीसदी ऑक्सीजन गैस होती है. दूसरी गैस बाकी 1 फीसदी हैं। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर इस हवा को अंदर लेता है, उसे फिल्टर करता है, नाइट्रोजन को वापस हवा में छोड़ देता है और बाकी बची ऑक्सीजन मरीजों को उपलब्ध कराता है । 

इस अवसर पर पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर सभी नर्स बहनों व मेडिकल स्टाफ को बधाई देते हुए कहा कि भयावह कोरोनोवायरस महामारी के बीच अंतरास्ट्रीय नर्स दिवस, काफी महत्व रखता है। नर्स अस्पतालों और क्लीनिकों की रीढ़ की हड्डी हैं, जो अपनी जान जोखिम में डालकर महीनों तक कोविड -19 के लाखों मरीजों की देखभाल कर रही हैं। अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस उनके लिए हमारी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करने का एक शानदार अवसर है। 

इस मौके पर पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह , पर्याप्त ऑक्सीजन ना मिलने के कारण हड़ताल पर बैठे निजी निजी एम्बुलेंस संचालकों से भी मिले व उनकी समस्याओं को जिला उपायुक्त व सिविल सर्जन से भी बात की व पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने की बात कही । 

इस मौके पर उनके साथ युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कृष्ण राव भी मौजूद रहे ।

error: Content is protected !!