भगवान श्री परशुराम जी का जन्मोत्सव 14 मई को प्रतीक रूप में मनाया जाएगा: महता

श्रीगौड़ ब्राह्मण सभा में सार्वजनिक तौर पर नहीं मनाया जाएगा उत्सव

नारनौल,11मई। श्री गौड़ ब्राह्मण सभा जिला महेंद्रगढ़ स्थित नारनौल द्वारा वैश्विक बीमारी कोरोना के चलते आगामी 14 मई अक्षय तृतीया शुक्रवार तदनुसार वैशाख सुदी तृतीय विक्रमी संवत 2078 को भगवान श्री परशुराम जी का जन्मोत्सव सार्वजनिक रूप से नहीं मनाया जा सकेगा। उक्त आशय की जानकारी गौड़ ब्राह्मण सभा के प्रधान व प्रांतीय अध्यक्ष हरियाणा प्रांत द्वितीय संयुक्त भारतीय धर्म संसद राकेश महता ने एक बयान जारी कर दी।

 श्री महता ने बताया कि सभा द्वारा कोरोना महामारी के चलते सार्वजनिक रूप से कोई सभा जलसा, जलूस व उत्सव आदि का आयोजन नहीं किया जाएगा। गोड़ सभा द्वारा अक्षय तृतीया पर्व पर भगवान श्री हरि विष्णु के प्रथम मानव अवतार भगवान श्री परशुराम जी का जन्मोत्सव प्रतीकात्मक रूप में इस बार सूक्ष्म रूप से सभा भवन स्थित मोहल्ला चौधरीयान नारनौल में आचार्य क्रांति निर्मल के सानिध्य में केवल 4 विप्र बंधुओं द्वारा 14 मई को प्रात: 8:15 बजे हवन एवं यज्ञ का आयोजन करके मनाया जाएगा। उक्त कार्यक्रम में सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

इस अवसर पर प्रभु से समस्त विश्व के कल्याण मानव जगत के आरोग्य एवं निरोग रहने तथा पूरे विश्व में महामारी कोरोना के यथाशीघ्र खात्में के संकल्प के साथ प्रार्थना भी की जाएगी। सभा द्वारा सभी विप्र बंधुओं से अनुरोध किया जाता है कि वे इस पावन पर्व पर अपने अपने घर में रहकर प्रात: भगवान श्री परशुराम की पूजा व वंदन करें।

इसके साथ-साथ केंद्रीय सरकार, राज्य सरकार स्थानीय प्रशासन द्वारा जनहित में जारी कोविड-19 के प्रोटोकाल तथा दिशा निर्देशों की पालना करें  जो कि उनके स्वयं के अपने परिवार, मित्रगण, रिश्तेदारों तथा समाज के सभी लोगों को स्वस्थ एवं सुरक्षा हेतु आवश्यक है और इसमें किसी भी रूप में लापरवाही ना करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!