भिवानी/धामु

 सीआईए स्टाफ-2 ने रेमडेसिविर के नकली इंजेक्शन देने पर एक मेडिकल स्टोर के संचालक को गिरफ्तार किया है। इस बारे में पुलिस प्रवक्ता अभिषेक यादव ने बताया कि शहर के खेतान पाना निवासी एक व्यक्ति ने सीआईए स्टाफ-2 को शिकायत दी कि 27 अप्रैल को उसकी मां की तबीयत खराब होने पर एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया था। अस्पताल चिकित्सक के द्वारा वृद्ध महिला की कोरोना जांच में महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर डॉक्टर ने महिला को रेमडेसिविर इंजेक्शन लगवाने को कहा। जिस पर शिकायतकर्ता ने अस्पताल के ही मेडिकल स्टोर से इंदर नामक व्यक्ति से रेमडेसिविर इंजेक्शन देने के लिए कहा। मेडिकल स्टोर संचालक ने कहा कि वह 70,000 रूपए में उसे इंजेक्शन उपलब्ध करवा देगा। 5 मई को शिकायतकर्ता की मां की मृत्यु हो गई। सात मई को शिकायतकर्ता इस निजी अस्पताल के मेडिकल स्टोर पर दोनों इंजेक्शन वापिस देने के लिए गया। जिस पर मेडिकल स्टोर संचालक ने इंजेक्शन वापस लेने से मना कर दिया । इसके साथ ही शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक ने उसे नकली इंजेक्शन दिए हैं व उपरोक्त  इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए अधिक रूपए में उस इंजेक्शन बेचे।

सूचना की गंभीरता को देखते हुए सीआईए स्टाफ-2 भिवानी के इंचार्ज निरीक्षक श्री भगवान ने अपनी टीम के साथ वह औषधि नियंत्रक को साथ लेकर बताए गए निजी अस्पताल के स्टोर पर रेड करके स्टोर संचालक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान इंद्रजीत उर्फ इंद्र पुत्र तेजबीर सिंह वासी गांव पालवास के रूप में हुई है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है।

error: Content is protected !!