प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने झज्जर में लिया चिकित्सा सुविधाओं का जायजा

— ग्रामीण भाई कुछ दिन के लिए सामुहिक रूप से हुक्का पीने व ताश खेलने से बचें
— जिला को एक साथ दो ऑक्सीजन प्लांट देने पर सीएम व स्वास्थ्य मंत्री का
जताया आभार
— सरकार और संगठन कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए युद्घ स्तर
पर प्रयासरत – बोले धनखड़।

झज्जर, 8 मई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने शनिवार को झज्जर का दौरा किया और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मुहैया करवाई जा रही चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। धनखड़ पहले जिला नागरिक अस्पताल पंहुचे और चिकित्सा अधिकारियों से जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों के ईलाज के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

चिकित्सा अधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए जिलाभर मेंं निशुल्क टीकाकरण तथा टेस्टिंग का कार्य चल रहा है। गंभीर रूप से फिलहाल कोरोना संक्रमित 96 मरीजों का कोविड अस्पतालोंं में ईलाज चल रहा है। माइल्ड सिम्टम्स वाले 1382 मरीजों को घर पर आइसोलेट किया गया है। घरों मेंं आइसोलेट मरीजोंं को डाक्टरों की निगरानी मेंं चिकित्सा कीट निशुल्क वितरित की जा रही है। मैडिकल अधिकारी ने बताया कि जिला मेंं अभी तक एक लाख 51 हजार कोरोना के टीके लगाए जा
चुके हैंं। 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु के 4475 युवाओंं ने कोरोना का टीका लगवा लिया है। चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिलाभर मेंं छह कोविड हस्पताल, 13 कोविड हैल्थ सेंटर तथा 11 कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं।

धनखड़ ने मैडिकल अधिकारियोंं से कहा कि वे आमजन को टीकाकरण के बारे मेंं और जागरूक करें इसके फायदेंं बताएं। इस उपरांत प्रदेश अध्यक्ष गिरावड़ स्थित वल्र्ड मैडिकल कॉलेज में बनाए गए जिला के सबसे बड़े कोविड केयर वार्ड में पंहुचे और वहां मुहैया करवाई जा रही चिकित्सा सुविधाओंं की जानकारी ली। धनखड़ ने कोरोना संक्रमित मरीजों का ईलाज कर रहे डाक्टरों व पैरा मैडिकल स्टाफ को इस संकट की घड़ी मेंं दिन-रात कार्य करने के लिए बधाई देते हुए उनका हौंसला बढ़ाया।

— सामुहिक हुक्का न पीएं व ना ताश खेलें

धनखड़ ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवाएं, जिलाभर में निशुल्क टीकाकरण की सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। चिंता की बात है कि कोरोना संक्रमण गांवोंं में भी फैल रहा है। । इसलिए मैं सभी ग्रामीण भाईयोंं से अपील करता हूं कि कुछ दिन के लिए एकत्रित होकर ताश खेलना छोड़ दें, सामुहिक रूप से हुक्का न पीएं। अगर हुक्का जरूरी है तो संकट के समय कुछ दिन केे लिए अकेले-अकेले
हुक्का पीएं। यह बीमारी संासों से फैलती है। नजदीक -नजदीक बैठने से इस बिमारी के फैलने की आशंका ज्यादा रहती है। धनखड़ ने कहा कि कुछ दिन के लिए घर पर ही रहें अगर जरूरी हो तो घर से बाहर डबल मास्क पहन कर जाएं। कोरोना का टीका जीवन रक्षक साबित हो रहा है, इसलिए टीका जरूर लगवा लें।जिलाभर के सरकारी अस्पतालों मेंं प्रतिदिन निशुल्क कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। धनखड़ ने कहा कि कोरोना के लक्षण प्रतीत होते ही अपना टेस्ट जरूर करवाएं ताकि र्ईलाज समय पर शुरू हो सके।

— प्लांट से ऑक्सीजन की समस्या होगा स्थायी समाधान

धनखड़ ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी का स्थायी समाधान करने के लिए सरकार द्वारा प्राथमिकता के आधार पर झज्जर व बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पतालों मेंं ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं। झज्जर नागरिक अस्पताल मेंं स्थापित हो रहे प्ंलाट मेंं 500 लीटर तथा बहादुरगढ़ के अस्पताल मेंं एक हजार लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन का उत्पादन होगा। वल्र्ड मैडिकल कॉलेज द्वारा जल्द ही 25 ऑक्सीजन कन्सनट्रेटर जिलावासियोंं के लिए मुहैया करवा दिए जाएंगे। धनखड़ ने कहा कि प्रदेश भाजपा संगठन द्वारा साढ़े पांच सौ से ज्यादा ऑक्सीजन कन्सनट्रेटर के आर्डर बुक किए हुए हैं और उम्मीद है कि पहली खेप मेंं 432 ऑक्सीजन कन्सनट्रेटर की 15 या 16 मई तक प्रदेश मेंं पंहुच जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए सरकार और संगठन द्वारा युद्घ स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

— कोरोना से मिलकर लडेंगे, जल्द जीतेंगे

धनखड़ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए शासन-प्रशासन और संगठन की ओर से सभी संभव उपाय किए जा रहे हैंं। सभी का प्रयास है कि जिला में ऑक्सीजन व अन्य जीवन रक्षक दवाईयों की आवश्यकता अनुसार आपूर्ति सुनिश्चित रहे। लॉकडाउन में खादय आपूर्ति व अन्य दवाईयों आदि कोई कमी नहींं होने दी जाएगी। इसकी निरंतर मानिटिरिंग की जा रही है। उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण को हराने के लिए सभी से सहयोग अपेक्षित है, इसलिए कोरोना से मिलकर लड़ाई लड़ेंगे तो जीत जल्दी मिलेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!