विधायक बलराज कुंडू ने किया महम के सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण

सुविधाओं का जायजा लेने दोपहर को अचानक नागरिक अस्पताल पहुंचे विधायक कुंडू।. डॉक्टर एवं स्टाफ से बातचीत कर ली उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी। दाखिल मरीजों एवं उनके परिजनों से बातचीत कर जानी सच्चाई। खामियों से नाराज विधायक ने मौके से ही स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों को दिए निर्देश। अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने एवं हालत सुधारने के लिए मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री को पहले भी पत्र लिख चुके हैं विधायक कुंडू।

महम, 5 मई : विधायक बलराज कुंडू ने आज महम के सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां तैनात डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ से बातचीत कर अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा भी लिया। कुंडू ने वार्ड में दाखिल मरीजों व उनके परिजनों से भी बातचीत की, जिन्होंने उनको इलाज में आ रही दिक्कतों एवं अस्पताल की खामियों के बारे में बताया तो विधायक कुंडू ने मौके से ही स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों से बातचीत कर तमाम खामियों को जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश दिए और अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन व दवाइयों के लिये कड़े निर्देश दिए।

गौरतलब है कि महम अस्पताल में खामियां दूर कर सुविधायें बढ़ाने के संदर्भ में विधायक बलराज कुंडू पहले भी मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को बाकायदा पत्र लिखकर एवं मुलाकात करके उनको भी हालात से अवगत करवा चुके हैं लेकिन दुर्भाग्य है कि बार-बार कहने के बावजूद अस्पताल की हालत नहीं सुधारी जा रही। औचक निरीक्षण के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कुंडू ने कहा कि सरकार एवं अधिकारी बेशक सब कुछ ठीक होने के लंबे छोड़े दावे करते रहें लेकिन हकीकत यही है कि महम अस्पताल में सुविधाओं का टोटा है और यहां पर कोरोना महामारी से बचाव या उपचार के लिये कोई ठोस बन्दोबस्त नहीं किये जा रहे हैं, जिसका खामियाजा महम हल्के के लोगों ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों के नजदीक लगते गांवों की जनता को भी भुगतना पड़ रहा है।

विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि बार-बार सरकार के संज्ञान में लाये जाने के बावजूद महम अस्पताल की अनदेखी किये जाना दुर्भाग्यपूर्ण है और हालात देखकर कहने में दो राय नहीं कि हमारे इलाके के साथ भेदभाव किया जा रहा है जो असहनीय है। उन्होंने कहा कि महम अस्पताल में सुविधाएं नहीं मिलने का ही परिणाम है कि लोग यहां पर आने से ही किनारा कर रहे हैं जिसे देखते हुए सरकार को अविलंब जरूरी कदम उठाने चाहिए ताकि कोरोना काल में लोगों की जानें बचाई जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!