अब जिला में 10 कंटेनमेंट जोन घोषित।
डीसी एसपी ने किया जिला जेल का दौरा, अतिरिक्त सावधानी बरतने के दिए निर्देश

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल 5 मई। जिला जेल में कोविड-19 के अधिक मामले मिलने पर जिला प्रशासन और अधिक सतर्क हो गया है। जेल में स्थिति का जायजा लेने के लिए आज खुद उपायुक्त अजय कुमार मौके पर पहुंचे तथा जेल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला के गांव कोरियावास में कोविड-19 के अचानक बढ़ते मामलों को देखते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने आज गांव का दौरा किया तथा सरपंच को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर उनके साथ पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन भी मौजूद थे।

डीसी ने वहां पर मौजूद डीएसपी जेल सरवर सिंह को निर्देश दिए कि जेल में कोविड-19 उचित व्यवहार का सख्ती से पालन किया जाए। सही समय पर सभी को उचित दवाइयों का प्रबंध किया जाए। इस पर डीएसपी सरवर सिंह ने बताया कि जेल में कोविड-19 के नियमों का पालन किया जा रहा है। सभी कैदियों को मास्क दिए गए हैं। समय-समय पर उन्हें चिकित्सा मुहैया कराई जा रही है।

उपायुक्त ने निर्देश दिए कि वे जिला जेल के सभी कर्मचारियों का भी ख्याल रखें। लक्षण मिलने पर तुरंत आरटी पीसीआर टेस्ट कराया जाए। अगर जिला जेल में किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाओं की जरूरत है तो तुरंत संज्ञान में लाया जाए ताकि समय रहते स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जा सकें।

उन्होंने जेल में सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे अतिरिक्त सावधानी बरतें। स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करे।
कोविड-19 के अधिक मामले मिलने पर उपायुक्त ने कोरियावास में पहुंच कर लिया स्थिति का जायजा

 जिला के गांव कोरियावास में कोविड-19 के अचानक बढ़ते मामलों को देखते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने आज गांव का दौरा किया तथा सरपंच को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर उनके साथ पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन भी मौजूद थे।

डीसी ने सरपंच को निर्देश दिए कि कोरियावास गांव सहित जिला में कुल 10  कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं। ऐसे में यह सुनिश्चित करें कि कंटेनमेंट जोन के अंदर से ना तो कोई व्यक्ति बाहर जाएगा और ना ही कोई बाहरी व्यक्ति इस जोन के अंदर जाएगा। अगर किसी को सामान की जरूरत है तो वह दुकानदार का मोबाइल नंबर लेकर उसे सामान पहुंचाने के लिए कहे। दुकानदार बैरिकेडिंग तक सामान को रख देगा और उसके बाद वह खुद वहां से सामान उठा सकता है।

उपायुक्त ने स्पष्ट किया कि जिन नागरिकों के सैंपल पॉजिटिव आए हैं वे चिकित्सकों की सलाह अनुसार दिनचर्या गुजारे। उन्हें सभी प्रकार की दवाइयां आदि घर पर ही मुहैया कराई जाएंगी। उन्हें कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हमेशा उनके संपर्क में रहेंगे। उनकी सलाह के अनुसार ही वे कार्य करें।

डीसी ने गांव के सरपंच को निर्देश दिए कि वे ग्रामीणों को इस बारे में जागरूक करें कि यह वायरस बहुत अधिक संक्रमण फैलाने वाला वायरस होता है। ऐसे में वे सरकार की गाइडलाइन की पालना करें और अपने घरों पर ही रहें। अगर ग्रामीण गंभीरता के साथ नियमों का पालन करेंगे तो यह समस्या थोड़े दिन के लिए है।

उन्होंने सरपंच से सैनिटाइजेशन के बारे में जानकारी ली। इस पर सरपंच ने बताया कि गांव को स्प्रे मशीन द्वारा सैनिटाइज कर दिया गया है। साथ ही ग्रामीणों को भी सख्त हिदायत दी गई है कि वे अपने घरों के बाहर ना निकलें।

error: Content is protected !!