– उपायुक्त राजेश जोगपाल ने दौरा कर जमीन की फाइनल

चरखी दादरी जयवीर फोगाट, 

5 मई।    आने वाले कुछ ही दिनों में जिला के लोगों के लिए आक्सीजन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। सरकार के आदेश पर एनएचएआई दादरी के नागरिक अस्पताल के पास आक्सीजन प्लांट लगाएगा। इसकी क्षमता 500 लीटर प्रति मिनट होगी।      

 सरकार के निर्देशों पर नागरिक अस्पताल के पास आक्सीजन प्लांट के निर्माण के लिए उपायुक्त राजेश जोगपाल ने बुधवार को अस्पताल के पास के क्षेत्र का दौरा किया और सिविल सर्जन के साथ जायजा लिया। उपायुक्त ने महेन्द्रगढ़ बाईपास और अस्पताल के पीछे की खाली जमीन को देखा। उन्होंने अस्पताल के साथ लगती जमीन को आक्सीजन प्लांट के निर्माण के लिए फाईनल किया है।        

 सरकार के निर्णय पर उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों के नागरिक अस्पतालों के पास आक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया है। जिलों की मांग के अनुसार प्लांटों की क्षमता होगी। दादरी में प्लांट लगाने के लिए चिंहित की गई जमीन अस्पताल की दीवार के साथ लगती है और यहां प्लांट लगने से मरीजों को आक्सीजन की बेहतर तरीके से सप्लाई की जा सकेगी। प्रशासन द्वारा आक्सीजन की डिमांड को भी रिवाईज किया जा रहा है ताकि मरीजों को कोई दिक्कत ना हो।      

  एनएचएआई के प्रतिनिधी एंकित के अुनसार जमीन का सर्वे कर लिया गया है और इसको लेकर मुख्यालय को लिख दिया गया है। मुख्यालय से तत्काल स्वीकृति मिल रही है और हम तुरंत काम शुरू करने जा रहे हैं। उपकरण एवं सामग्री के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीद है सप्ताह भर में आक्सीजन प्लांट का ढांचा बनकर तैयार हो जाएगा।

error: Content is protected !!