चुनाव से पहले बीजेपी प्रदेश के सहप्रवक्ता की थी जिम्मेदारी.
बीजेपी शीर्ष नेतृत्व और प्रदेश अध्यक्ष का किया आभार व्यक्त

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता का अब भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन में भी कद और ऊंचा हो गया है । बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के द्वारा जारी सूची में एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता को बीजेपी प्रदेश मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है । इससे पहले वह बीजेपी के प्रदेश सह प्रवक्ता की जिम्मेदारी भी बखूबी निभा चुके हैं ।

राजनीतिक नजरिए से देखा जाए तो गुरुग्राम से जीएल शर्मा और सत्य प्रकाश जरावता दो ऐसे चेहरे हैं जिन्हें की प्रदेश बीजेपी संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के पद सौंपे गए हैं और इन दोनों नेताओं की ही अहीरवाल के दिग्गज नेता एवं केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के साथ कथित राजनीतिक दूरियां भी बनी हुई है । जारी सूची के मुताबिक अहीरवाल के दिग्गज राव इंद्रजीत सिंह के किसी भी नजदीकी व्यक्ति को बीजेपी संगठन में किसी अहम पद पर सुशोभित नहीं होना लोगों के बीच चर्चा का विषय भी बन गया है।

पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने बीजेपी प्रदेश संगठन में मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व और प्रदेश के नेतृत्व के द्वारा जो भरोसा और विश्वास करते हुए जिम्मेदारी सौंपी गई है उस कसौटी पर पूरी तरह से खरा उतरते हुए अब बीजेपी संगठन को और अधिक मजबूत बनाने के साथ-साथ अधिकाधिक लोगों को पार्टी के साथ जोड़ने का भी काम किया जाएगा । उन्होंने विशेष रुप से बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश के अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ सहित अन्य वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया है । उन्होंने कहा कि इस जिम्मेदारी के पद से पहले वह पार्टी की तरफ से सह प्रवक्ता का दायित्व पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ पार्टी की और सरकार की नीतियों के प्रचार और प्रसार के लिए निभा चुके हैं ।

एमएलए बनने के बाद विधानसभा की विभिन्न कमेटियों का सदस्य भी उन्हें मनोनीत किया गया है । ऐसे में जनता के प्रति जवाबदेही ,जनहित की पैरवी सरकार के सामने करना और जन समस्याओं के समाधान के लिए लोगों की आवाज पार्टी के मंच पर उठाना यह सभी कार्य बीजेपी संगठन और सरकार के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी सहित सेतु के रूप में किए जाएंगे। एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि एक एमएलए के रूप में पटौदी क्षेत्र के विकास की पैरवी विधानसभा और सरकार के समक्ष करने के साथ-साथ अब पार्टी संगठन की बैठक में भी जनहित के मामलों को बेहतर तरीके से रखा जा सकेगा। जिससे कि पटौदी क्षेत्र ही नहीं संपूर्ण हरियाणा के हित की नीतियां बनाने में जो भी संभव हो सकेगा वह सभी कार्य ईमानदारी के साथ में किए जाते रहेंगे।