प्रत्येक माह के पहले शुक्रवार को लगता था कैंप.
बीते माह दिव्यांग जांच कैंप में करीब 50 लाभार्थी पहुंचे

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोरोना कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि पटौदी नागरिक अस्पताल मैं लगने वाला मासिक दिव्यांग जांच कैंप और मेडिकल बोर्ड की टीम का आना आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है । इस बात की पुष्टि पटोरी नागरिक अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर नीलू यादव के द्वारा भी की गई है ।

पटौदी विधानसभा क्षेत्र के दिव्यांग लोगों की सुविधा के लिए पटौदी के ही नागरिक अस्पताल में दिव्यांग जांच कैंप सहित मेडिकल बोर्ड टीम यहां जांच के लिए प्रत्येक माह के पहले शुक्रवार को पहुंचती थीै। पटौदी के दिव्यांग जनों को विभिन्न जरूरी दस्तावेज अपने दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने या फिर पेंशन इत्यादि के दस्तावेज संपूर्ण करवाने के लिए यहां से करीब 35 किलोमीटर दूर गुरुग्राम मुख्यालय पर जाना पड़ता था । इन्हीं सब परेशानियों को ध्यान में रखते हुए पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के दखल के बाद में दिव्यांग जांच मेडिकल बोर्ड टीम का प्रत्येक माह के पहले शुक्रवार को पटौदी नागरिक अस्पताल में आना और जरूरतमंद लोगों की जांच करना तय किया गया था।

एसएमओ ने भी विशेष रुप से पटौदी क्षेत्र के शहरी और ग्रामीण इलाकों में रहने वाले दिव्यांग जनों का आह्वान किया है कि यह जो कदम उठाया गया है यह सभी के स्वास्थ्य और सेहत की सुरक्षा के हित में उठाया गया है । आगामी आदेशों तक पटोदी नागरिक अस्पताल में दिव्यांग मेडिकल बोर्ड के विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं पहुंच सकेंगे और न हीं दिव्यांग जांच कैंप का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा जब भी आदेश जारी होंगे उसके बाद में दिव्यांग जनों को सार्वजनिक रूप से सूचित किया जाएगा कि वह दिव्यांग मेडिकल बोर्ड टीम के साथ सामने पहुंचकर अपनी जांच करवाते हुए जो भी आवश्यक दस्तावेज हैं उन्हें बनवा सकेंगे।

error: Content is protected !!