बुधवार को दोपहर बाद लगी यह आग बनी हुई है रहस्य. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के द्वारा आग को बुझाया गया

फतेह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी विधानसभा क्षेत्र के गांव दर्रापुर में बुधवार को अनुसूचित वर्ग के आरक्षित प्लाटों में रखें तूड़ा, इंधन इत्यादि में अचानक आग लग गई । जैसे ही आग लगने की सूचना लोगों को मिली तो सभी लोग तेजी से फैलती आग को बुझाने के लिए मौके की ओर दौड़ पड़े। लेकिन तेज धूप और हवा के बीच आग बेहद तेजी से फैलती गई । करीब 2 एकड़ में रखें तूडा , ईंधन बिटोड़े इत्यादि को आग ने अपनी चपेट में ले लिया ।

तेजी से फैलती आग को देखकर अनुसूचित वर्ग के लोगों में हड़कंप मच गया और पटौदी दमकल विभाग को इस हादसे के बारे में सूचना दी गई । मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों के द्वारा तेजी से फैलती आपको बड़ी मशक्कत के बाद में बुझाया जा सका । आग बहुत तेजी से और काफी लंबे क्षेत्र में फैली होने के कारण दमकल विभाग के कर्मचारियों को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सौभाग्य से बिजली की आपूर्ति भी बनी हुई थी जिसके कारण आसपास के लगे ट्यूबवेल इत्यादि से दमकल विभाग की गाड़ी में पानी भर कर आग बुझाने का कार्य लगातार जारी रखा गया ।

जानकारी के मुताबिक गांव दर्रापुर में अनुसूचित वर्ग के लोगों को प्लाट आवंटित किए हुए हैं और इन्हीं आवंटित प्लाटों में अनुसूचित वर्ग के लोगों के द्वारा अपने मवेशियों के लिए तूड़ा तथा घर के इस्तेमाल के लिए इंजन सहित उपले थाप कर बिटोड़े आदि बनाए हुए थे । बुधवार को इस आगजनी में सुखबीर, पप्पू फौजी , राजेश, मनोज, अभय सिंह, लीलाराम, भरत सिंह भरतू सहित 30 से 40 अनुसूचित वर्ग के परिवारों का इंजन और तूड़ा पूरी तरह से जलकर राख हो गया । गनीमत यही रही कि किसी भी प्रकार का अन्य नुकसान नहीं हो सका । अनुसूचित वर्ग के लोगों का कहना है कि बुधवार को अचानक और रहस्यमई तरीके से लगी आग के कारण हजारों रुपए का नुकसान हुआ है । पीड़ित सभी अनुसूचित वर्ग के लोगों के द्वारा शासन प्रशासन से अपील की गई है कि उनकी माली हालत को ध्यान में रखते हुए आगजनी में हुए नुकसान की भरपाई के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध करवाई जाए।

error: Content is protected !!