भिवानी। गांव धनाना-2 में जाटू खाप 84 की पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत  में गांव धनाना, तालू, मित्ताथल, जताई, प्रेमनगर, सुखपुरा, घुसकानी, मंढाणा, कुंगड़, भैणी, पुर, बड़ेसरा, मुंढाल के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। पंचायत की अध्यक्षता जाटू खाप-84 के प्रधान सुबेदार राजमल धनाना ने की तथा संचालन राज सिंह जताई ने किया। पंचायत ने अनिल धनाना को प्रवक्ता मनोनित किया गया।

किसान आंदोलन को मजूबत करने पर लिए तैयारियों का जायजा लिया गया। कोरोना महमारी को वैज्ञानिक ढंग से समझकर इसके प्रति जागरूक रहने पर विचार रखे गए। कोरोना को वैज्ञानिकता पर रखकर सावधानियों के साथ अपने जीवन में अपनाना पड़ेगा। कोरोना के समय सरकार की नाकामी की आलोचना भी की गई। कोरोना को समय रहते सरकार ने नहीं समझा जिसका खामियाजा आम जनता भुगत रही है। पंचायत में सीएम के भिवानी आगमन पर किसानों के द्वारा विरोध के लिए जाते वक्त किसानों, महिलाओं व लड़कियों के खिलाफ जिला प्रशासन ने जो लाठी चार्ज कर अमानवीय कृत्य किया। उसके खिलाफ पंचायत में प्रस्ताव पारित किया गया।

पंचायत में खाप ने सामूहिक रूप से फैसला लिया कि जिन भी पुलिस कर्मचारियों ने किसान आंदोलनकारियों व महिलाओं तथा लड़कियों पर किए गए लाठी चार्ज उनके खिलाफ प्रशासन अपनी उचित कार्यवाही करे व दोषी कर्मचारी खाप से माफी मांगे अन्यथा 10 मई के बाद खाप 84 इसके लिए कड़े फैसले लेने पर मजबूर होगी।

error: Content is protected !!