अटेली व गुजरवास में दो लोगों की मौत, गांव तिगरा में 100 के पार पहुंचा संक्रमित केसों की संख्याा

अटेली खंड के गांव गुजरवास, तिगरा, गणियार, बाछौद, अटेली मंडी, भूषण हाट स्पॉट बने 

भारत सारथी/ कौशिक

Cartoon mascot logo and symbol of Corona virus COVID-19 with green color

नारनौल,1 मई। अटेली सीएचसी के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व सब सेंटरों में कोरोना का संक्रमण लगातार विकराल होता जा रहा हैं। अटेली सेंटर में शनिवार को 67 संक्रमित केस आए। जिनमें अकेले गणियार में 31 केस आने के बाद गांव में 55 संक्रमित केस हो गए हैं। अटेली कस्बे में 5 केस आये हैं। अटेली क्षेत्र में अनेक गांव कोरोना के संक्रमित केसों के आने के बाद अनेक गांव हॉट स्पाट बन गए हैं। वहीं बाछौद पीएचसी के अंतर्गत शनिवार को 37 संक्रमित केस आए। जिनमें भूषण गांव में 16, बाछौद गांव में 9, तिगरा में 9, मिर्जापुर में 2 मुख्य रूप से हैं। वहीं सीहमा पीएचसी में 21 केस आए हैं। जिनमें डेरोली अहीर में 4, सिलारपुर में 5, नूनी अव्वल में 2, नसीबपुर हाउसिंग बोर्ड में 3, सागरपुर में 2 मुख्य रूप से संक्रमित केस आए हैं। वही तिगरा गांव में 9 केस आने के बाद 100 के पार संख्या हो गई हैं।

यह गांव हाट स्पाट बन गया हैं। अटेली कस्बे में 45 से अधिक हो गए हैं। अटेली थाने में एक महिला कांस्टेबल भी संक्रमित होने बाद उसे होम आइसोलेशन किया हुआ हैं। गांव गणियार में मोबाइल एंबुलेंस द्वारा 185 केसों की ली गई सैंपलिंग की रिपोर्ट के बाद गांव में शनिवार को इतनी संख्या में केस आए हैं। सैंपल लेने वाले एक कर्मी ने बताया कि अटेली क्षेत्र में एक तरह से कोरोना का सामुदायिक संक्रमण हो गया हैं। अगर जितने ज्यादा सैंपल होंगे उतने ही संक्रमित केस आएंगे। अटेली अस्पताल के कोविड आइसोलेशन इंचार्ज डा. मुकेश सोनी ने बताया कि अटेली क्षेत्र में संक्रमित आने वाले केसों को घर पर क्वारेंटाइन कर रहे है। उन्हें दवा आदि लगातार दी जा रही है। अगर किसी की हालत खराब होती है तो उसे रेफर किया जाता हैं। 

अटेली अस्पताल के एसएमओ डा. आदित्य यादव नेे बताया कि अटेली व गुजरवास में दो लोगों की मौत हो गई। दोनों मृतकों को स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 के तहत दाह संस्कार कर दिया गया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के गांव तिगरा, बाछौद, गणियार, गुजरवास, मंडी अटेली, भूषण कला सहित अनेक गांवों में केस बढऩे के बाद खास एहतियात की जरूरत हैं। इसलिए लोग घरों में रहे बहुत जरूरी कार्य हो तभी बाहर मास्क व सोशल डिस्टेंस के साथ अपने व्यवहार में रहे। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ट्रेकिंग, ट्रेसिंग, सैंपलिंग व वैक्सीनेशन का कार्य में लगे हुए है। संक्रमण को रोकने में आमजन के सहयोग के बल पर ही इस पर काबू पाया जा सकता है। इस वायरस को खत्म करने के लिए बुखार-खांसी आदि होने पर सैंपल दें तभी वायरस को खत्म किया जा सकता हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। अटेली अस्पताल में कोरोना क बचाव के लिए शनिवार को 196 सैंपल हुए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!