आक्सीजन व अन्य दवाइयों की जमाखोरी,कालाबाज़ारी तथा मुनाफ़ाख़ोरी पर लगाम लगाए सरकार।

गुरुग्राम। दिनांक01.05.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि आज पूरे देश में कोरोना संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है।कोरोना महामारी से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है।संकट की इस घड़ी में जहाँ सभी को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए वहीं पर जीवन के लिए आवश्यक ऑक्सीजन व अन्य दवाइयों की जमाखोरी,कालाबाज़ारी तथा मुनाफ़ाख़ोरी हो रही है।

कोरोना संक्रमण से बीमार व्यक्तियों को ऑक्सिजन और दवाइयां नहीं मिल रही है। ऑक्सिजन व दवाइयों की कमी से मरीज़ों की मौत हो रही है।समाज के कुछ व्यक्ति आपदा की इस घड़ी में ऑक्सिजन तथा अन्य दवाइयों की जमाखोरी करके कालाबाज़ारी तथा मुनाफ़ाख़ोरी कर रहे हैं और सरकार कुछ नहीं कर पा रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस संकट में जमाखोरी,कालाबाज़ारी और मुनाफ़ाख़ोरी पर तभी रोक लगायी जा सकती है जब ऑक्सीजन तथा कोरोना के इलाज में उपयोग होने वाली दवाईयों को आवश्यक वस्तु घोषित किया जाए तथा जमाखोरी करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त साझा का सजा का प्रावधान किया जाए।

उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार तुरंत प्रभाव से आवश्यक वस्तु संशोधन अधिनियम के तहत ऑक्सीजन तथा कोरोना के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाली सभी दवाइयों को आवश्यक वस्तु घोषित करे तथा ऑक्सीजन और अन्य दवाइयों की जमाखोरी,कालाबाज़ारी तथा मुनाफ़ाख़ोरी करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त सजा का प्रावधान करे ताकि ऑक्सीजन तथा अन्य दवाइयों की जमाखोरी,कालाबाज़ारी तथा मुनाफ़ाख़ोरी पर रोक लगायी जा सके।

error: Content is protected !!